डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, पूरी दुनिया की चौकीदारी नहीं कर सकता अमेरिका

Dec 27 2018 11:32 AM
डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, पूरी दुनिया की चौकीदारी नहीं कर सकता अमेरिका

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने के अपने निर्णय की पुष्टि करते हुए कहा है कि अमेरिका पूरी दुनिया की चौकीदारी नहीं कर सकता. एक सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार, ट्रंप ने इराक के औपचारिक दौरे पर यह बात कही है . ट्रंप अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ इराकी समयानुसार शाम करीब 7.16 बजे इराक के अल असद सैन्यअड्डे पर पहुंचे थे.

क्रिसमस की तैयारी में लगे थे अचानक लगी आग, जलकर मौत

ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि वे आतंकी संगठन आईएस को उखाड़ फेंकने के लिए अमेरिकी सैनिकों को सीरिया में अधिक समय तक रहने के लिए और अनुमति नहीं दे सकते हैं. उल्लेखनीय है कि सीरिया में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन सेना के तहत अमेरिका के लगभग 2,000 सैनिक तैनात हैं.  

B'day : मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका दाऊद इब्राहिम का नाम

इस पर ट्रंप ने कहा है कि, "अमेरिकी जनरल ने दोबारा यह बात कही थी कि क्या हमें और समय दिया जा सकता है? तो मैंने कहा था, नहीं. आपको और समय नहीं दिया जा सकता. आपने बहुत समय दिया है. हमने आईएस के आतंकियों को खदेड़ दिया है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन से भी चर्चा की है और यह बातचीत बहुत शानदार रही है. ट्रंप ने कहा कि सीरिया से आईएस के आतंकियों को खदेड़ा जा चुका है अब अमेरिकी सेना को वापस बुलाया जाना उचित है.

खबरें और भी:-

क्रिसमस का जश्न मनाने के दौरान अचानक घर में भड़की आग, तीन सगे भाई-बहनों की दर्दनाक मौत

खौफ के साए में आसिया बीबी ने मनाया क्रिसमस और भारत को व्यवहार की सीख दे रहे इमरान

नए साल से टूरिस्ट वीजा दे सकता है सऊदी अरब