G-7 समिट में शिरकत करेगा भारत, राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को दिया निमंत्रण
G-7 समिट में शिरकत करेगा भारत, राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को दिया निमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर चर्चा की और इस दौरान राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को जी-7 समूह की अगली मीटिंग में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने जी-7 समूह की अध्यक्षता अमेरिका को मिलने का उल्लेख करते हुए समूह का विस्तार करने की इच्छा जतायी जिससे कि इसमें भारत समेत कुछ अन्य देशों को भी शामिल किया जा सके। 

इस संदर्भ में राष्ट्रपति ट्रम्प ने श्री मोदी को अमेरिका में होने वाली जी-7 समूह की आगामी बैठक में हिस्सा लेने का न्योता दिया। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप की रचनात्मक और दूर दृष्टि वाली सोच की सराहना करते हुए यह माना कि समूह का विस्तार कोरोना महामारी के बाद की दुनिया को देखते हुए प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि भारत को अमेरिका और अन्य देशों के साथ मिलकर मीटिंग की कामयाबी के लिए काम करने में खुशी महसूस होगी।

पीएम मोदी ने अमेरिका में चल रहे आंदोलन पर चिंता प्रकट की और स्थिति के शीघ्र समाधान के लिए शुभकामनाएं दी। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी से पैदा हुई स्थिति , भारत-चीन बॉर्डर पर स्थिति और विश्व स्वास्थ्य संगठन में सुधार की जरूरत जैसे मुद्दों पर वि चारों का आदान प्रदान किया। राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी गत फरवरी की भारत यात्रा का जिक्र किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह दौरा कई मामलों में ऐतिहासिक और यादगार रहेगी। इससे द्विपक्षीय रिश्तों में नये आयाम जुड़े हैं।

लॉकडाउन में इंडिगो एयरलाइन को झटका, चौथी तिमाही में 871 करोड़ रुपये का नुकसान

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -