ट्रंप ने तोड़ी सालों पुरानी परंपरा, सिर्फ बधाई देकर किया किनारा
ट्रंप ने तोड़ी सालों पुरानी परंपरा, सिर्फ बधाई देकर किया किनारा
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मुसलमानों को ईद के मौके पर शुभकामनाएं दी है. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में आयोजित होने वाली इफ्तार डिनर पार्टी को रद्द कर दिया है. बता दे कि व्हाइट हाउस में पिछले 21 सालों से मुसलमानों को इफ्तार पार्टी दी जा रही है, लेकिन ट्रम्प के आने के बाद यह सिलसिला ख़त्म हो गया. हालांकि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने बयान जारी कर मुस्लिमों को रमजान की शुभकामनाएं दी थी.

बता दे कि व्हाइट हाउस में इफ्तार डिनर पार्टी आयोजन करने की परम्परा बिल क्लिंटन के जमाने से चल रही थी. हर रमजान के मौके पर व्हाइट हाउस में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता था. बिल क्लिंटन की इस परम्परा को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश और बराक ओबामा ने जारी रखा था.

यहाँ तक कि 9/11 के आतंकी हमले के बाद जब अमेरिका में मुस्लिमों के खिलाफ माहौल बन रहा था, तब भी जॉर्ज बुश ने इफ्तार पार्टी जारी रखी थी, लेकिन ट्रम्प के आने के बाद इफ्तार पार्टी की यह परम्परा टूट गई. गौरतलब है कि ट्रम्प अक्सर मुस्लिमों के खिलाफ बयान को लेकर चर्चित रहते है. अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के फौरन बाद ही उन्होंने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था और मस्जिदों की निगरानी करने को कहा था.

US से गरजे मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कही ये बात

अमेरिका पहुंचे PM मोदी, ट्रम्प ने कहा : सच्चे दोस्त से होगी चर्चा

राष्ट्रपति की हत्या मामले में जॉनी डेप फिर से विवादों में...

पीएम मोदी के स्वागत में व्हाइट हाउस में बिछेंगे रेड कारपेट, पहली बार डिनर की मेजबानी करेंगे ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -