लद्दाख में चीनी सेना को लेकर अमेरिका ने दी बड़ी जानकारी, सतर्क हुआ भारत

वाशिंगटन: लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सैन्‍य तनाव के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने ड्रैगन की सेना के मूवमेंट के बारे में बड़ी जानकारी दी है। पोम्पिओ ने कहा है कि चीन ने भारत के साथ लगी अपनी वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LOC) पर सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है। पोम्पिओ ने कहा कि चीन का अधिनायकवादी नेतृत्‍व इस प्रकार के कदम उठाता रहता है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि चीन जमीनी स्तर पर अपनी ‘रणनीतिक स्थिति’ का अपने फायदा के लिए इस्‍तेमाल कर रहा है और दूसरों के लिए खतरा उत्पन्न कर रहा है।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने शो के दौरान कहा है कि, 'हम आज भी देख रहे हैं कि चीन की तरफ से बड़ी तादाद में सैनिक उत्‍तर भारत में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात किए गए हैं। चीन की कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी लगातार कोरोना वायरस को लेकर जानकारी छ‍िपा रही है। चीन ने हॉन्ग कॉन्ग के लोगों की स्‍वतंत्रता को नष्‍ट करने के लिए कदम उठाए हैं। उन्‍होंने कहा है कि, 'ये सिर्फ चीन के सत्‍ताधारी कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी के व्‍यवहार के दो उदाहरण हैं।'

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने आरोप लगाया कि चीन जमीनी स्तर पर अपनी ‘रणनीतिक स्थिति’ का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहा है और दूसरों के लिए खतरा उत्पन्न कर रहा है। भारत के साथ लगी अपनी सरहद पर भी वह लंबे समय से इसी तरह की हरकत कर रहा है। चीन-भारत सीमा पर और दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन के आक्रामक रवैये के बारे में ‘फॉक्स न्यूज’ के साथ इंटरव्यू में एक सवाल पर पोम्पिओ ने कहा कि चीन की तरफ से पैदा किया जा रहा खतरा वास्तविक है।

रिचमंड: हिलटॉप मॉल ​घटना को लेकर पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैली खबर को बताया गलत

डिजाइनर विर्जिल अबलोह ने अपने दिए गए बयान पर मांगी माफ़ी

हिलटॉप मॉल में लूट की खबर पर पुलिस अधिकारियों ने कही यह बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -