अमेरिकी सरकार ट्रांसजेंडर जवानों पर लगे प्रतिबंध को जल्द ही खत्‍म करेगी
अमेरिकी सरकार ट्रांसजेंडर जवानों पर लगे प्रतिबंध को जल्द ही खत्‍म करेगी
Share:

वाशिंगटन। अमेरिकी सरकार अपने एक निर्णय के तहत जल्द ही सशस्त्र बलों में कार्यरत ट्रांसजेंडर जवानों पर लगे प्रतिबंध को खत्‍म करने के बारे में सोंच रही है. अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टर ने यह घोषणा करते हुए कहा कि ट्रांसजेंडर जवानों के संबंध में रक्षा विभाग के मौजूदा नियम पुराने हो चुके हैं। इससे अनिश्‍िचतता का माहौल बन रहा है, जो कमांडरों का ध्यान हमारे मुख्य अभियानों से भटकाते हैं। इसके लिए रक्षामंत्री ने एक कार्य समूह गठित करने की घोषणा की, जो अगले छह महीनों में ट्रांसजेंडर्स की सेवा का खुलकर स्वागत करने के प्रभावों और इस संबंधी नीति का अध्ययन करेगा। 

अमेरिकी रक्षामंत्री कार्टर ने कहा कि हमें यह तय करना चाहिए कि, देश की सेवा करने के लिए इच्छुक और सक्षम व्‍यक्‍ितयों को ऐसा करने का पूरा और समान अवसर दिया जाना चाहिए। हमें सभी लोगों के साथ समान व्यवहार करना चाहिए और उन्हें वह सम्मान देना चाहिए जिसके वे हकदार हैं। 

आगे कहा की हम इस दिशा के अंतर्गत सुधारगत कार्य जारी रखेंगे. कार्टर ने कहा की आने वाले समय में सेना की ताकत इस पर ही निर्भर करती है. रक्षामंत्री की इस घोषणा का सभी ने स्वागत किया है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -