पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित नहीं करेगा अमेरिका
पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित नहीं करेगा अमेरिका
Share:

वाशिंगटन:  अमेरिका ने कहा है कि वह पाकिस्तान को 'आतंकी देश' घोषित करने की मांग का समर्थन नहीं करता, बल्कि वह आतंकियों को शरणस्थली उपलब्ध करवाने वाले क्षेत्र की सरकारों के साथ काम करना जारी रखेगा, जिनसे भारत को भी खतरा है. यह बात विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कही.

पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने सम्बन्धी कांग्रेस के एक विधेयक और एक ऑनलाइन याचिका जो कहती है कि अमेरिका को पाकिस्तान को 'आतंकी देश' घोषित करना चाहिए के समर्थन करने के सवाल पर प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा 'मैंने खासतौर पर ऐसे किसी विधेयक के बारे में कुछ नहीं देखा है और निश्चित तौर पर हम (समर्थन) नहीं करते.

ब्रसेल्स और अफगानिस्तान के सम्मेलन से लौटे किर्बी ने कश्मीर के मुद्दे समेत भारत और पाकिस्तान के बीच के विभिन्न मतभेदों को सुलझाने और मौजूदा तनाव को कम करने के लिए 'सार्थक वार्ता' का भी आह्वान किया.

अपनी योजना बताते हुए किर्बी ने कहा इन साझा खतरों और चुनौतियों से निपटने के लिए हम लोग उस क्षेत्र की सरकारों के साथ काम करना जारी रखेंगे. हमने हमेशा कहा है कि (आतंकियों की) शरणस्थलियों को लेकर और भी बहुत कुछ किया जा सकता है और हम यही करने वाले हैं. हम एक बार फिर इस दिशा में अधिक से अधिक संभव सहयोग के लिए काम करने की कोशिश करने वाले हैं.

पाक को आतंकी देश घोषित करने की याचिका...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -