आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया
आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया
Share:

वाॅशिंगटन : अभी तक भारत अपनी सरजमीं पर आतंकवाद के हमले सहते आया है। भारत द्वारा अमेरिका को बार-बार यह कहा जाता रहा है कि उसकी धरती पर पाकिस्तान आतंकवाद को प्रेरित करता रहा है लेकिन अब स्वयं अमेरिका यह मान रहा है कि भारत को निशाना बनाने वाले आतंकियों पर पाकिस्तान किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। अमेरिका के शीर्ष अधिकारी ने इस बात को लेकर कहा कि पाकिस्तान ऐसे आतंकी संगठनों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है जो भारत और अफगानिस्तान के लिए खतरा बने हुए हैं।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड जी ओल्सन ने सीनेट की विदेश संबंधों की समिति के सदस्यों को बताया। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि पाकिस्तान केवल तालिबान प्रेरित आतंकवाद पर ही अधिक ध्यान दे रहा है। इसमें तहरीक ए तालिबान को ही वह रोकने में लगा है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन ने सीनेट की विदेश संबंधों की समिति के सदस्यों को जानकारी दी।

अफगानिस्तान और भारत के लिए खतरा बने हुए बाहरी आतंकी तत्वों के स्थान पर तहरीक-ए-तालिबान पर अधिक ध्यान दिया है। ओल्सन द्वारा कहा गया कि आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान से चर्चा की गई। पाकिस्तान से हक्कानी नेटवर्क और तालिबान जैसे संगठनों के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने को लेकर भी चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसी वार्ता नहीं रही जिसमें आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को कार्रवाई के लिए न कहा गया हो। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में फैले आतंक को समाप्त करने में पाकिस्तान ने काम किया है लेकिन उसकी धरती पर पनाह लेकर अन्य देशों में आतंक मचाने वाले आतंकी गुटों को समाप्त नहीं किया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -