अमेरिका की चेतावनी : नए हमलो की साजिश रच रहा है ISIS
अमेरिका की चेतावनी : नए हमलो की साजिश रच रहा है ISIS
Share:

अमेरिकी खुफिया एजेंसी (CIA) ने चेतावनी देते हुए कहा की पेरिस आतंकी हमले को अंजाम देने का दावा करने वाले खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के लिए यह कोई एक हमला नहीं है। हो सकता है की वह नए हमले करने की साजिश रचता हो । CIA के निदेशक जॉन ब्रेनन का कहना है की आतंकी साजिश को विफल करने में काफी कठिनाई आ सकती हैं क्योंकि यूरोप के खुफिया और सुरक्षा अधिकारी उन कट्टापंथियों पर नजर जमाए हुए हैं जो कि सीरिया और ईराक में इन आतंकवादियों का साथ देने के बाद अपने देश लौट चुके हैं। और ऐसे में देखा जाए तो लोगों की संख्या एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों में है।

CIA प्रमख ने कहा, यूरोप में हमारे साथियो के सामने कई चुनौतियां हैं। सीरिया और ईराक जाने के बाद अपने देश लौटने वाले प्रत्येक लोगो हर समय नजर रखना बेहद मुश्किल काम है। बता दे की ब्रेनन ने वॉशिंगटन पॉलिसी इंस्टीट्यूट में कहा कि CIA ने अभी पेरिस आतंकी हमलों में ISIS का हाथ होने का खुलासा नही किया है.

लेकिन पेरिस में कुछ समय के अंतराल में हुए हमले और मिस्र में रूसी विमान को मार गिराए जाने की घटनाओं के पीछे इस्लामिक कट्टर पंथियों की ही साजिश है। जानकारी दे की ISIS ने पेरिस हमले के बाद सोमवार को एक वीडियो जारी कर अमेरिका में आतंकवादी घटनाओं से दहशत मचाने की धमकी दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -