बाहर खेल सकेंगे बच्चे, बड़े कर सकेंगे मॉर्निंग वाक... इन देशों में खुल रहा लॉकडाउन

नई दिल्ली: लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच पूरी दुनिया में कई कदम उठाए जा रहे हैं. यूरोप के देश खास तौर पर इटली और स्पेन में संक्रमण के केस घटे हैं. ऐसे में अब स्थानीय सरकार धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की कवायद कर रही हैं. यूरोपीय देशों द्वारा चरणबद्ध एवं व्यस्थित तरीके से लॉक डाउन में छूट दिए जाने की कोशिशों के तहत स्पेन ने छह हफ्ते के बंद के बाद पहली बार बच्चों को बाहर जाकर खेलने की इजाजत दी. 

स्पेन सरकार ने परिवार वालों को एक साथ मॉर्निंग व इवनिंग वॉक पर जाने की भी अनुमति दे दी है.  इटली में मौत की संख्या में कमी आने के बीच पीएम ग्यूसेप कोंते ने सामान्य हालत पर लौटने के लिए एक समय-सारिणी तैयार की है जिसके तहत फैक्ट्रियों, निर्माण कार्यों और थोक आपूर्ति कारोबारों को संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की शर्त पर काम पुन: आरंभ करने की इजाजत दे दी गई है.

इस बीच, अमेरिकी गवर्नर अपने-अपने राज्यों में अपने-अपने तरीके से लॉक डाउन में छूट देने के लिए कदम उठा रहे हैं. अमेरिका में संक्रमण के बुरी तरह प्रभावित न्यूयॉर्क और मिशिगन के गर्वनरों ने कम से कम मई के बीच तक बंद लागू रखने का फैसला किया है. जॉर्जिया, ओकलाहोमा और अलास्का ने कुछ कारोबार फिर से खोलने की इजाजत दे दी है.

सऊदी में ख़त्म हुआ नाबालिगों को मौत की सजा देने का प्रावधान, शाह सलमान ने दिया आदेश

तुर्की में कोरोना से मिली राहत, मौत में आई गिरावट

UNICEF ने दी चेतावनी, कोरोना के कारण मासूम बच्चों पर मंडरा रहा जान का खतरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -