अमेरिका: सिख पर हमला करने के आरोप में अमेरिकी एयरमैन दोषी करार

Sep 01 2018 04:00 PM
अमेरिका: सिख पर हमला करने के आरोप में अमेरिकी एयरमैन दोषी करार

न्यूयॉर्क: एक अमेरिकी एयरमैन दो साल पहले एक सिख आदमी को मारने के लिए नफरत-अपराध में वृद्धि के साथ गंभीर हमले का दोषी पाया गया है, स्थानीय मीडिया द्वारा आज इस बात की पुष्टि की गई है. अदालत ने बताया कि पीड़ित मेहताब सिंह बख्शी  21 अगस्त, 2016 को डुपोंट सर्किल के पास दोस्तों के साथ बात कर रहे थे, उसी समय टेक्सास निवासी डिलन मिलहौसेन उनके पीछे आए, उनकी पगड़ी खींच ली और चेहरे पर उसे तब तक घूंसे चलाए जब तक वे बेहोश न हो गए.

नॉर्वे के मंत्री ने पेश की मिसाल, पत्नी की नौकरी के लिए त्यागा अपना पद

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक जूरी ने मिलहौसेन को दोषी पाया और नफरत-अपराध वृद्धि के लिए भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया, क्योंकि अदालत के अनुसार यह हमला जाति, धर्म या राष्ट्रीय मूल को लक्षित करते हुए किया गया था. उन्हें इस मामले में अधिकतम 15 साल की सजा हो सकती है, अदालत ने सजा निर्धारण के लिए 30 नवंबर का दिन निर्धारित किया है.

पाकिस्तान के बाद अमेरिका ने अब इनकी मदद भी रोकी, जानिए क्या है वजह

हालाँकि मिलहौसेन ने अदालत को बताया था कि उन्होंने आत्मरक्षा में हमला किया था, क्योंकि सिख द्वारा उनपर पहले वार किया गया था. लेकिन अदालत ने सबूतों और गवाहों को देखते हुए यह पाया कि मिलहौसेन का बयान झूठ था और वो अदालत को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे. 

खबरें और भी:-​

ब्राज़ील: भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे 'लूला' नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

अमेरिका की मांगों पर पकिस्तान का पलटवार, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी

?