पाकिस्तान के बाद अमेरिका ने अब इनकी मदद भी रोकी, जानिए क्या है वजह

Sep 01 2018 02:47 PM
पाकिस्तान के बाद अमेरिका ने अब इनकी मदद भी रोकी, जानिए क्या है वजह

वॉशिंगटन। अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने अब पकिस्तान की सेना के साथ-साथ फलस्तीन शरणार्थी एजेंसी को भी हर साल दी जाने वाली वित्तीय सहायता को ख़त्म करने की घोषणा कर दी है। अमेरिका ने शनिवार सुबह इस फैसले के घोसना की। 

मंगल के बाद बृहस्पति पर मिले पानी होने के संकेत

अमेरिका की सरकार के प्रवक्ता ने अमेरिकी मीडिआ को बताया की ट्रम्प प्रशासन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुई हालिया बैठक में यह फैसला लिया था। इस फैसले के अनुसार अमेरिका अब संयुक्त राष्ट्र फलस्तीन शरणार्थी एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को खत्म करने जा रहा है। अमेरिका ने इस मदद राशि को रोकने की मुख्य वजह यह बताई की यूएनआरडब्ल्यूए की कार्यप्रणाली में अत्यंत खामियां हैं। 

अमेरिकी नेवी ने यमन से जब्त की 1000 तस्करी वाली राइफलें

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की अधिकारी हीदर नोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा कि प्रशासन ने इस मामले की सावधानी पूर्व समीक्षा करने के बाद तय किया कि अमेरिका ने फैसला किया है कि वो अब यूएनआरडब्ल्यूए को अतिरिक्त योगदान नहीं देगा। उन्होंने यह भी कहा कि यूएनआरडब्ल्यूए से जुड़ी वित्तीय व्यवस्थाएं  कई सालो से  संकट में चल रही है और कभी भी बंद होने सकती है। अमेरिका के इस फैसले पर संयुक्त राष्ट्र ने भी अफसोस जताया है। 

ख़बरें और भी 

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

अमेरिका की मांगों पर पकिस्तान का पलटवार, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी

दिल्ली में 2+2 वार्ता से पहले भारत को झटका, अमेरिका बोला एच-1बी वीजा की प्रक्रिया में नहीं होगा बदलाव

?