नॉर्वे के मंत्री ने पेश की मिसाल, पत्नी की नौकरी के लिए त्यागा अपना पद

Sep 01 2018 02:51 PM
नॉर्वे के मंत्री ने पेश की मिसाल, पत्नी की नौकरी के लिए त्यागा अपना पद

ओस्लो : नॉर्वे के एक मंत्री ने आज के पुरुष प्रधान समाज के सामने एक मिसाल पेश की है. जहां आज इतनी जगरूकता होने के बाद भी महिलाओं को ही समझोता करना पड़ता है. अपने सारे काम छोड़ कर वहां जाना पड़ता है  जहां पति को नौकरी हो. लेकिन नॉर्वे में सरकारी पद पर आसीन नॉर्वे के परिवहन मंत्री ने अपनी पत्नी की नौकरी और करियर के लिए अपने मंत्री पद को त्याग दिया. 

अमेरिका की मांगों पर पकिस्तान का पलटवार, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी

सोलविक ओल्सन ने अपने इस फैसले की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए सबको दी. यहाँ पर उन्होंने लिखा की वह अपनी पत्नी के भविष्य की खातिर नॉर्वे में अपने मंत्री पद को त्याग रहे है. उनके इस फैसले के बाद नॉर्वे में सोशल मीडिया पर लोगों ने सोलविक ओल्सन के इस फैसले को काफी सराहा है.  दुनियाभर में लैंगिक समानता की दिशा में मंत्री के इस निर्णय की काफी तारीफ की जा रही है.

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

बता दें कि ओल्सन की पत्नी ने एक साल के लिए अमेरिका में बच्चों के अस्पताल में नौकरी करने का फैसला लिया है. ओल्सन ने सोशल मीडिया में अपनी पोस्ट पर लिखा है कि मैंने नॉर्वे के मंत्री पद पर रहते हुए काम किया है और यह अनुभव मेरे लिए काफी शानदार रहा. लेकिन अब मुझे एक जीवनसाथी के तौर पर अपनी पत्नी के भविष्य को आगे बढ़ाना है. मैं उनका साथ देना चाहता हूँ.

खबरे और भी...

पाकिस्तान के बाद अमेरिका ने अब इनकी मदद भी रोकी, जानिए क्या है वजह

ब्राज़ील: भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे 'लूला' नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

आज सुबह की बड़ी ख़बरें विस्तार से

?