अमेरिका-रूस ने की सीरिया के खराब हालातों पर चर्चा
अमेरिका-रूस ने की सीरिया के खराब हालातों पर चर्चा
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और व्लादिमिर पुतिन ने सीरिया पर संकट गहराने को लेकर आपस में चर्चा की। दरअसल दोनों ही देश उस युद्ध अभियान में साझा भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि रूस और अमेरिका द्वारा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक के खिलाफ अपने - अपने स्तर पर हवाई हमले किए गए। मगर अब दोनों ने एक दूसरे से चर्चा की है। उत्तरी सीरिया में कुर्द निशानों पर तुर्की की बमबारी पर अमेरिकी चिंता के मध्य बराक ओबामा ने युद्ध से जर्जर देश के वर्तमान हालात और मामले को सुलझाने हेतु दोनों ने किस तरह के आवश्यक कमद उठाए हैं।

इसे लेकर चर्चा हेतु रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फोन पर चर्चा की। इस मामले में व्हाईट हाउस की ओर कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रूस को सलाह दी कि सीरिया के उदारवादी विपक्ष पर रूसी हवाई हमले को रोककर रूस एक अच्छी भूमिका निभाए।

दोनों ही नेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय सीरिया सपोर्ट समूह की 11 फरवरी को बैठक को लेकर चर्चा की। दोनों ने बैठक के प्रावधानों पर विचार किया। ओबामा ने विभिन्न समझौतों पर चर्चा भी की।  उन्होंने सीरिया को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में मानवीय सहायता पहुंचाने पर भी जोर दिया। व्हाइट हाउस द्वारा कहा गया कि दोनों ही नेताओं में इसे लेकर अच्छी बातचीत हुई। दोनों नेता इस मसले पर चर्चा करते रहेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -