अमेरिका: रोमांचक मुकाबले में भारत एक रन से हारा, काम नहीं आया लोकेश राहुल का नाबाद शतक
अमेरिका: रोमांचक मुकाबले में भारत एक रन से हारा, काम नहीं आया लोकेश राहुल का नाबाद शतक
Share:

फ्लोरिडा: अमेरिकी धरती पर खेले गए वेस्ट इंडीज भारत के बीच पहले T20 क्रिकेट मैच में भारत को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा है. वेस्ट इंडीज ने अंतिम गेंद पर भारतीय कप्तान धोनी को आउट कर मुकाबला अपना नाम किया. इस गेंद पर भारत को मुकाबले जीतने के लिए 2 रन की अवश्यतक थी. मुकाबले मि वेस्ट इंडीज की टीम ने अपना दूसरा T20 खेल रहे लेविस के शतक की मदद से 6 विकेट के नुकसान पर 245 रन का स्कोर खड़ा किया था. 

मैच की शुरुवात से वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजो ने भारतीय गेंदबाजो को कोई मौका नहीं दिया. लगातार प्रहार के चलते वेस्ट इंडीज ने एक आदर्श शुरुवात दी लेविस और चार्ल्स ने पहले विकेट की सजेधरि में 126 रन जोड़े, चार्ल्स को 79 के निजी स्कोर पर शमी ने अपना शिकार बनाया. जिसके बाद लेविस ने अपनी टीम की तरफ से शतक लगते हुए वेस्ट इंडीज को इस विशालकाय स्कोर तक पहुचाया. निर्धारित 20 ओवर में वेस्ट इंडीज की टीम ने 6 विकवेट पर 245 रन बनाए थे. 

जीत के लिए मिले 246 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात ठीक नहीं रही. भारत के शुरुवाती दो विकेट 48 रन के स्कोर पर ही गए थे. अजिंक्य रहने(7 और विराट कोहली(16) सस्ते में अपना विकेट गँवा बैठे थे. जिसके बाद लोकेश राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिल कर टीम के स्कोर को 100 के पर पहुचाया था. जिसके बाद रोहित 62 रन के निजी स्कोर पर पोलार्ड के शिकार बने. रोहित के आउट होने के बाद लोकेश राहुल ने धोनी के साथ म,इल कर मैच को पूरी तरह भारत की गिरफ्त में खड़ा कर दिया था. अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 8 रन की आवश्यकता थी. लेकिन भारत 6 रन की बना सका. अंतिम गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे. लेकिन इस निर्णायक गेंद पर कैरेबियाई गेंदबाज ब्रावो ने धोनी को आउट कर मुकाबला अपने नाम किया. भारत की तरह से लोकेश राहुल ने नाबाद 110 रन की पारी खेली. लेकिब बदकिस्मती से भारतीय टीम यह मुकाबला जीत नहीं सकी. एविन लेविस कोप उनकी 100 रन की शतकीय साझेदारी के लिए मन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -