अमेरिका में 7 लाख लोग संक्रामित, 35 हज़ार से अधिक की मौत
अमेरिका में 7 लाख लोग संक्रामित, 35 हज़ार से अधिक की मौत
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस महामारी का कहर झेल रहे अमेरिका में संक्रमण के मामले शुक्रवार को 7,00,000 के पार पहुँच गए है जबकि 35,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बाल्टीमोर स्थित जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी दी है. कोरोना महामारी का केंद्र बनकर सामने आए न्यूयॉर्क में 14,000 से ज्यादा लोगों की जान गई है और अभी तक 200,000 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

वहीं पड़ोसी शहर न्यूजर्सी में 78,000 से अधिक केस सामने आए हैं और 3,800 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नागरिकों को आश्वस्त किया कि अमेरिका सुरंग के अंत में रोशनी देखने के काफी निकट है. ट्रंप ने शुक्रवार को प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक अमेरिका ने 37.8 लाख से ज्यादा लोगों की जांच की है जो किसी भी देश में जांच की सबसे अधिक आंकड़ा है.

ट्रम्प ने आगे कहा कि, "सबसे अधिक प्रभावित इलाकों जैसे कि न्यूयॉर्क और लुइसियाना में हमने दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और हर दूसरे देश के मुकाबले ज्यादा लोगों की जांच की. अमेरिका के पास दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले अधिक मजबूत, उन्नत और सटीक जांच प्रणाली है." ट्रंप ने कहा कि मरने वाले लोगों की तादाद काफी अधिक होती अगर उनके प्रशासन ने कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए व्यापक प्रयास नहीं किए होते. 

कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खुशखबरी, सितम्बर तक बाजार में आ जाएगी दवा

जापान में जारी कोरोना की मार, लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या

अमेरिका के इस शहर में अब तक नहीं पहुँच सका कोरोना, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -