असम: तीन दिनों तक बंद रहेंगे माँ कामाख्या मंदिर के कपाट, शुरू हुआ अम्बुबाची मेला

Jun 24 2019 09:43 AM
असम: तीन दिनों तक बंद रहेंगे माँ कामाख्या मंदिर के कपाट,  शुरू हुआ अम्बुबाची मेला

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी जिले में देवी कामाख्या के वार्षिक रक्त स्राव के अवसर पर अम्बुबाची मेला शुरू हो गया. 3 दिनों तक कामाख्या मंदिर का प्रमुख द्वार बंद रहेगा. गुवाहाटी नीलाचल पर्वत वासिनी कामाख्या धाम माँ की भक्ति में सराबोर हुआ. शनिवार को असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी के सोनाराम खेल मैदान में प्रति वर्ष की तरह अम्बुबाची मेला का शुभारंभ किया. 

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन और सांस्कृतक मंत्रालय के मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल भी उपस्थित रहे. असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए कहा कि अम्बुबाची मेले में देश और विश्व से माँ कामाख्या धाम, गुवाहाटी आकर लाखों की संख्या में भक्त, माँ से आशीर्वाद प्राप्त कर देश और दुनिया में शांति और भाईचारा का सन्देश दें, यही कामना करता हूँ.

केंद्रीय पर्यटन और सांस्कृतिक मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि, मोदी सरकार में मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के बाद माँ कामाख्या की नगरी गुवाहाटी में अम्बुबाची मेले में शिरकत करना बहुत ही यादगार क्षण है. असम की प्राकृतिक संदौर्य और अम्बुबाची मेला असम की पर्यटन की दिशा और दशा में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है. आपको बता दें कि प्राचीन मान्यता के मुताबिक प्रति वर्ष गुवाहाटी नीलांचल पर्वत वासिनी देवी कामाख्या के वार्षिक रक्त श्राव के मौके पर अम्बुबाची मेला आयोजित किया जाता है. 

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत

सिद्धांत को जब मैन इन ब्लैक एक्टर क्रिस हेमस्वॉर्थ ने कहा 'बहुत हार्ड'..

भाजपा नेता बोले, बाबा रामदेव की वजह से योग को दुनिया में मिली पहचान