अब मेरठ में आंबेडकर की मूर्ति तोड़ी
अब मेरठ में आंबेडकर की मूर्ति तोड़ी
Share:

मेरठ : त्रिपुरा से लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने का मामला अब धीरे -धीरे पूरे देश में फैलता जा रहा है. कोलकाता में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति तोड़े जाने की खबर आखिरी समझी जा रही थी. लेकिन अब यूपी के मेरठ शहर में आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की खबर है . मूर्ति तोड़े जाने से लोगों में नाराजगी देखी जा रही है. हालाँकि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है .

उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा से लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति गिराने की घटना सामने आई थी . इसके बाद कोलकाता में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा को तोड़ दिया गया. अब खबर मिली है कि यूपी के मेरठ में बाबा आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने की जानकारी मिली मिली है.इस घटना के बाद लोगों में रोष देखा जा रहा है . दूसरी मूर्ति लगाए जाने की बात को लेकर हंगामा जारी है . हालांकि पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

statueगौरतलब है कि देश भर में राजनैताओं की मूर्तियों को तोड़े जाने की घटना पीएम मोदी खासे नाराज बताए जा रहे हैं. इस विषय पर उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी चर्चा की है. उधर, गृह मंत्रालय ने भी देश के सभी राज्यों को इस मामले विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसे मामलों को सख्ती से निपटने को कहा गया है.

यह भी देखें

लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद के बाद अब अगली मूर्ति किसकी ?

त्रिपुरा में वामपंथी स्मारकों पर चला बीजेपी का बुलडोज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -