अमेज़ॅन ने अपने ऑनलाइन स्टोर से इन सामानों को हटाया

अमेज़ॅन ने अपने ऑनलाइन स्टोर से इन सामानों को हटाया

नई दिल्ली: अमेज़ॅन को 'राइट विंग' कपड़ों और आभूषणों सहित विभिन्न प्रकार के सामान बेचने पर ग्राहकों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. राजनेता और संगठनों ने अमेज़ॅन के माध्यम से इस तरह के नफरत फैलाने वाली वस्तुओं की पेशकश करने वाले कई विक्रेताओं की पहचान की.

सैमसंग का यह मोबाइल आएगा ट्रिपल रियर कैमरे के साथ

इस मामले में अमेज़ॅन का कहना है कि उसने इस तरह के विक्रेताओं को और इस तरह की वस्तुओं को पहले ही बेन कर दिया था. साथ ही इस तरह के सामान की वह और जाँच कर रहा है. अमेज़ॅन पर मिलने वाली इन वस्तुओं में क्रॉस मूर्तियों को जलाने के साथ, नाजी स्वास्तिका का उपयोग करके आभूषण के साथ-साथ अमेज़ॅन के स्टोर पर फासीवादी विचारों को बढ़ावा देने वाले संगीत और ऑडियो पुस्तकें भी मिलीं.

अब व्हाट्स एप्प से कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉलिंग

पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में अमेज़ॅन के साथ काम करने वालो कुछ लोगों ने कहा कि अमेज़ॅन नाज़ी और आधुनिक वाइट राष्ट्रवादी समूहों को उनकी व्यापार और सामग्रियों को बेचने के लिए समृद्ध होने में मदद कर रहा है. इस तरह की वस्तु अपनी साइड पर लिस्ट होने के बाद  अमेज़ॅन को कई नेताओं और ग्राहकों की आलोचनाओ का शिकार होना पड़ा. अमेज़ॅन के उपाध्यक्ष ब्रायन हुसैन ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा कि इस तरह कि वस्तुओं को साइड पर से हटा लिया गया है साथ ही इस तरह के सामानों की जाँच की जा रही है. साथ उन्होंने इस तरह का सामान बेचने के लिए माफ़ी भी मांगी.

ख़बरें और भी...

ओप्पो A3s 3 जीबी रैम के साथ लांच

एप्पल का कारोबार 1 लाख करोड़ डॉलर के पार..

शाओमी 5A की सेल आज, मिलेंगे कई ऑफर्स

?