एप्पल का कारोबार 1 लाख करोड़ डॉलर के पार..
एप्पल का कारोबार 1 लाख करोड़ डॉलर के पार..
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल की कामयाबी में एक और इतिहास जुड़ गया है.  एप्पल का कारोबार 1 ट्रिलियन डॉलर के पार हो गया है और ऐसा करने वाली यह अमेरिका की पहली और दुनिया की दूसरी लिस्टेड कंपनी बन चुकी है.  एप्पल कंपनी के कारोबार में आए विस्तार के कारण एप्पल के शेयरों की मांग में भी बाज़ार में काफी उछाल देखा गया है.

सैमसंग का यह मोबाइल आएगा ट्रिपल रियर कैमरे के साथ

बता दें कि इससे पहले शंघाई के शेयर बाजार में पेट्रोचाइना का मार्केट वैल्युएशन नवंबर 2007 में इस स्तर पर देखा गया था.  गुरुवार को एप्पल का शेयर 207.05 डॉलर पर बंद हुआ. बाज़ार के जानकारों का मानना है कि एप्पल कंपनी ने जिस ऊंचाई को छुआ है. उस ऊंचाई तक अब तक कोई कंपनी नहीं पहुंच पाई है. अगर इस कमाई को भारतीय मूल्य में देखे तो  कारोबार लगभग 68 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चूका है. 

अब व्हाट्स एप्प से कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉलिंग

 


गुरुवार को बाजार खुलने के समय शुरूआती दौर के कारोबार में कंपनी के शेयर में एक-दो बार उतार-चढ़ाव देखा गया, लेकिन जैसे ही  बाजार में कारोबारियों की भीड़ जमने लगी  एप्पल का रेट तेजी से ऊपर चढ़ने लगा. 1980 में लिस्टेड कंपनी बनने के बाद से अब तक एप्पल ने 50 हजार फीसदी का इजाफा किया है.

ख़बरें और भी...

शाओमी 5A की सेल आज, मिलेंगे कई ऑफर्स

oneplus 6 ने फिर बढ़ाई यूजर्स की मुश्किलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -