डेटा कानून के उल्लंघन के लिए अमेज़न पर लगा इतने मिलियन का जुर्माना
डेटा कानून के उल्लंघन के लिए अमेज़न पर लगा इतने मिलियन का जुर्माना
Share:

यूरोपीय संघ के डेटा सुरक्षा कानूनों को कथित रूप से तोड़ने के लिए अमेज़न पर $886.6m (£636m) का जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना लक्ज़मबर्ग के राष्ट्रीय डेटा संरक्षण आयोग द्वारा जारी किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि तकनीकी दिग्गज के व्यक्तिगत डेटा का प्रसंस्करण यूरोपीय संघ के कानून का पालन नहीं करता है। अमेज़ॅन ने कहा कि वह "योग्यता के बिना" जुर्माना मानता है, यह कहते हुए कि वह "जोरदार" से अपना बचाव करेगा। एक प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि "कोई डेटा उल्लंघन नहीं हुआ है"।

ईयू के जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (जीडीपीआर) नियमों में कंपनियों को अपने व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करने से पहले लोगों की सहमति लेने या भारी जुर्माना लगाने की आवश्यकता होती है। लक्ज़मबर्ग के डेटा संरक्षण प्राधिकरण, जिसे कमीशन नेशनेल पो ला प्रोटेक्शन डेस डोनीज़ (सीएनपीडी) के रूप में भी जाना जाता है, ने शुक्रवार को कंपनी द्वारा अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) फाइलिंग के अनुसार, 16 जुलाई को अमेज़ॅन को जुर्माना जारी किया।

जवाब में, अमेज़ॅन ने कहा: "हम मानते हैं कि सीएनपीडी का निर्णय बिना योग्यता के है और इस मामले में सख्ती से अपना बचाव करने का इरादा रखता है।" गोपनीयता और गलत सूचना पर चिंताओं के साथ-साथ कुछ व्यवसायों की शिकायतों के कारण बड़ी तकनीकी कंपनियों की बढ़ती नियामक जांच के बाद यह जुर्माना आता है कि तकनीकी दिग्गजों ने अपनी बाजार शक्ति का दुरुपयोग किया है। अमेज़ॅन किसी भी तरह से पहली बड़ी कंपनी नहीं है जो यूरोपीय संघ के जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (जीडीपीआर) का उल्लंघन करती है।

OMG! 13 साल के बच्चे ने ऑनलाइन गेम में हारे 40 हजार, फिर किया ये काम

कांग्रेस के दलित नेताओं ने की नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात, जानिए किस विषय पर हुई बात

मलाइका अरोड़ा के फोटोशूट ने इंटरनेट पर लगाई आग, दिल संभालकर देंखे ये तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -