अमेजन एलेक्सा हुआ और एडवांस, रेस्टोरेंट की कर पाएंगे बुकिंग
अमेजन एलेक्सा हुआ और एडवांस, रेस्टोरेंट की कर पाएंगे बुकिंग
Share:

आप वाकिफ वर्चुअल असिस्टेंट से होंगे ही और यदि नहीं हैं तो चलिए हम आपको बता देते हैं. वर्चुअल असिस्टेंट एक आभासी असिस्टेंट है. जो आपको नजर तो नहीं आएगा, लेकिन आपके इशारे पर सारे काम जरूर करेगा. वर्चुअल या डिजिटल असिस्टेंट के उदाहरण के तौर पर गूगल असिस्टेंट और एपल सिरी को आप अमेजन एलेक्सा के लिए ले सकते हैं. आगे जाने अन्य जानकारी विस्तार से  

नेटवर्क कनेक्टिविटी जिन्दगी मे ला रही ये बदलाव

ब्लूटूथ स्पीकर का दबदबा कुछ साल पहले तक बाजार में था लेकिन अब स्मार्ट स्पीकर आने लगे हैं. इन स्मार्ट स्पीकर्स में गूगल, एपल सिरी और अमेजन एलेक्सा असिस्टेंट का सपोर्ट दिया जा रहा है. अभी तक ये वर्चुअल असिस्टेंट वॉयस कमांड पर गाना प्ले कर रहे थे लेकिन अब ये इतने स्मार्ट हो गए हैं कि आपकी कमांड पर होटल की बुकिंग भी कर सकते हैं. और आपके लिए खरीदारी कर सकते हैं. अब दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपने डिजिटल असिस्टेंट एलेक्सा को और भी स्मार्ट बना दिया है. अमेजन एलेक्सा अब आपकी वॉयस कमांड से विकेंड पर आपके लिए शाम की पूरी तैयारी कर सकता है. हालांकि एलेक्सा के लिए अभी इसका अपडेट जारी नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसका अपडेट कंपनी जारी करेगी. अमेजन एलेक्सा की इस योग्यता के बारे में जानकारी अमेरिका के लास वेगास में तल रही है कॉन्फ्रेंस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मिली.

आज Oppo Reno सेल में होगा उपलब्ध, ये है ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेजन ने एलेक्सा का एक प्रजेंटेशन भी दिया जिसमें एलेक्सा से फिल्म का टिकट बुक करने को कहा गया. इसके बाद एलेक्सा ने यूजर से पूछा कि क्या वह सिनेमा हॉल के पास किसी रेस्टोरेंट में खाना भी खाएंगे. इसके बाद यूजर ने हां में जवाब दिया तो एलेक्सा ने रेस्टोरेंट में खाने का टेबल बुक कर दिया और फिर पूछा कि क्या आप रेस्टोरेंट तक जाने के लिए टैक्सी इस्तेमाल करेंगे. इसके जवाब में हां मिलने पर एलेक्सा ने उबर का कैब बुक कर दिया. ऐसे में यहां देखा जा सकता है कि एलेक्सा ना सिर्फ आपको जवाब दे रहा है, बल्कि सुझाव भी देने लगा है. कंपनी के सब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ही कमाल है.

Nokia 2.2 के CEO ने शेयर किया Unboxing वीडियो, ये है कीमत

Nokia की सेल में इन स्मार्टफोन को ख़रीदे बहुत कम कीमत में

Poco F1 पर मिल रहा सेल में बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -