अंडर वियर का हैरान कर देने वाला उपयोग
अंडर वियर का हैरान कर देने वाला उपयोग
Share:

अंडर वियर का उपयोग पहने के अलावा और क्या हो सकता है शायद लोग सफाई के कपडे के रूप में उपयोग कर सकते हैं या फिर फेंक देते हैं, लेकिन अंडर वियर का एक और बेहतरीन उपयोग है जिसे जानकर आप दंग रह जाओगे.  

अंडर वियर के उपयोग से मृदा परिक्षण किया जा सकता है मतलब खेतीबाड़ी के उपयोग में एक अंडर वियर का प्रयोग या जा सकता है. यह एक मज़ाक नहीं हम आपको एक वैज्ञानिक पद्धति के बारे में बता रहे हैं.  कई देशों में अंडर वियर को अपने खेत की मिट्टी की उर्वरता को जांचने के लिए उपयोग किया जाता है. 

आपको इस बात पर यकीन भले ही न हो लेकिन वास्तव में ऐसे परिक्षण हो चुके हैं और इसके बेहद चौंकाने वाले रिजल्ट्स भी सामने आए हैं. अमेरिका के कैलीफोर्निया फार्मर्स गिल्ड ने सबसे पहले 'सॉइल माई अंडिज' नामक इस परीक्षण की शुरुआत की थी. और अब धीरे-धीरे पूरे विश्व में यह इतना लोकप्रिय हो गया है कि दुनिया के तमाम देशों में किसान इस विधि का इस्तेमाल कर रहे हैं.

स्कॉटलैंड में किसान और पशुपालक अपने खेत की जांच के लिए अंडरवियर का सबसे ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं तो, वहीं कनाडा में इस तकनीक को मृदा संरक्षण अभियान का एक अहम हिस्सा बना दिया गया है. खेत का कौन सा हिस्सा अधिक उपजाऊ है इसका पता लगाने के लिए किसान अपना अंडरवियर जमीन में गाड़ देते हैं. 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक एल्गिन के उत्तर में मौजूद कोर्स की फार्म के इयान ग्रीन अपनी 2,800 एकड़ की जमीन में अलग-अलग जगहों में अपने कॉटन के अंडरवियर मिट्टी में दबाते हैं. इस सिद्धांत के आधार पर करते हैं कि कोई भी वस्तु जिस जगह कम समय में पूरी तरह मिट्टी में मिल जाएगी. वहां पर मिट्टी अधिक उपजाऊ होती है.

जानिए इस भारतीय मिठाई का नाम अन्य भाषों में क्या है

यहाँ गर्लफ्रेंड दूसरी लड़कियों के साथ शेयर करती है अपना बॉयफ्रेंड

यहाँ खुद को वयस्क साबित करने के लिए इतनी मुसीबतों से गुजरना पड़ता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -