इस मंदिर में शादी करने वाले जोड़े के साथ होता है ऐसा
इस मंदिर में शादी करने वाले जोड़े के साथ होता है ऐसा
Share:

दुनिया के हर देश हर समुदाय में शादी की अलग-अलग रीति रिवाज है. भारत के भी हर दूसरे क्षेत्र में शादी की अलग-अलग रीतियां मिलेंगी. ऐसा ही एक मंदिर है जहां के लोगों की इससे कठोर आस्था जुड़ी हुई है. इस मंदिर के बारे शादी की रीतियां कहावतें काफी मशहूर हैं. लोग दूर दूर से इस मंदिर में अपनी आस्था लेकर आते हैं. इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यहां शादी करने वाला जोड़ा सात जन्मों के बंधन में बंध जाता है. 

हिन्दू धर्म शादी का मतलब भी सात जन्मों  का साथ है. यह मंदिर महाराष्ट्र के दहिसर में स्थित है. इस मंदिर का नाम भाटला देवी का मंदिर है. इस मंदिर के बारे में श्रद्धालुओं की आस्था है कि यहां शादी करने वाला जोड़ा 7 जन्मों के लिए एक होता है. मतलब कि यह जोड़ा हर जन्म में पति-पत्नी बनता है. इस मंदिर में शादी करने वाले लड़का-लड़की की ज़िंदगी खुशियों से भर जाती है. उनके वैवाहिक में कोई भी खटपट नहीं होती है. 

इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि जब पुर्तगाली भारत में आकर हिन्दू मंदिरों की लूटपाट कर रहे थे उन्होंने इस मंदिर की भी तोड़फोड़ की थी. इसी बीच अचानक एक बन्दर ने देवी मां की मूर्ति उठाकर जंगल में एक पीपल के पेड़ के नीचे जाकर रख दी. एक दिन अचानक स्थानियों की नज़र इस पड़ी तो उन्होंने यहां मंदिर बनवा दिया. यह मंदिर  40 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है.

सलमान खान की राह चलेंगे उनके जीजा आयुष

FanneyKhanTeaser : एक व्यक्ति जो बदल देगा 'फन्ने खां' के मायने

फिल्म के सेट पर बीड़ी सुलगाती नजर आई यह अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -