Video : हाथ नहीं होने के बाद भी कमाल करता है ये शख्स

Video : हाथ नहीं होने के बाद भी कमाल करता है ये शख्स

ज़िंदगी में कई बार ऐसी मुसीबतें आ जाती हैं जिनसे हम भी घबरा जाते हैं और आगे कुछ सोचने समझने की क्षमता भी नहीं रहती. आज हम आपको ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी हिम्मत को देखकर आप भी अपने हाथ खड़े कर देंगे. ऐसे ही कई हिम्मत वालों को आपने देखा ही होगा जो अपने कमाल से दुनिया को हैरान कर देते हैं. आइये जानते हैं ऐसे ही एक शख्स के बारे में.

जब ज्यादा बोला अपराधी तो जज ने दे दिया ये आदेश

दरअसल, अर्जेंटीना के 20 वर्षीय गेब्रियल हेरेडिया एक ऐसे शख्स हैं जिनका हेयर कटिंग इतना परफेक्ट है कि आप भी हैरान रह जायेंगे. इसमें बड़ी बात ये है कि गेब्रियल के बचपन से ही हाथ नहीं हैं लेकिन जीवन में काफी संघर्ष किया. इसके बाद 14 साल की उम्र से वो हेयर ड्रेसर बनाना चाहते थे. स्कूल में भी गेब्रियल को कोई भेदभाव वाला माहौल नहीं मिला और हेयर ड्रेसर बनने की प्रेरणा उन्हें माँ से मिली. गेब्रियल ने हेयर कटिंग की शुरूआत एक शौक के तौर पर की थी और धीरे-धीरे वो एक बेहतरीन हेयर कटिंग करने लगे. 

लम्बे समय के लिए सुला देती है यहां की हवा

इन सब के बाद गेब्रियल ने बालों से जुड़ी सभी बातों को सीखना शुरू किया और कुछ समय बाद उन्होंने एक हेयर सैलून भी खोल लिया. इस सैलून के लिए उनके परिवार ने उनकी काफी मदद की. इसके बाद अब वो अर्जेंटीना कोर्टा के एक संगठन के साथ उन लोगों को हेयर कटिंग सिखाते हैं जिन्हें इसमें रूचि है. इससे लोगों को रोजगार भी मिलता है और उन लोगों के शौक भी पूरे होते हैं.

देख भाई देख..

घर में उगी ककड़ी के लिए रोज़ पढता था मंत्र, अब होगी इतनी लम्बी

 

?