अल्जाइमर रोगी को इन बातों का ध्यान रखना जरुरी है
अल्जाइमर रोगी को इन बातों का ध्यान रखना जरुरी है
Share:

अल्जाइमर यानि भूलने का रोग! इस बीमारी में रोगी मुश्किल से ही लोगों से घुल-मिल पाते है. रोगी जिनसे मिलते है उन्हें अपनी पहचान बार-बार याद दिलानी पड़ती है. इस स्थिति में अल्जाइमर रोगियों को ये तरीके अपनाने चाहिए जिससे कि वे छुट्टियों का मजा ले सके. इस बीमारी में डॉक्टर अल्जाइमर रोगियों को कही भी अकेले जाने या अकेले न रहने की सलाह देते है.

इस कारण अल्जाइमर रोगी किसी न किसी के साथ ही रहता है और उसका बाहर आना-जाना पूरी तरह से बंद हो जाता है. अल्जाइमर के मरीज इन तरीकों से छुट्टियों का मजा ले सकते है. यदि अल्जाइमर के रोगी कही घूमने की प्लानिंग बना रहे हो तब पहले ही पार्टनर से इस बारे में चर्चा कर ले ताकि आगे कोई अनचाही स्थिति के लिए आपका पार्टनर तैयार रहे. सामान्य तौर पर पार्टी में लाऊड म्यूजिक और भीड़ अल्जाइमर के रोगियों के लिए ठीक नहीं होती है, इस लिए पार्टी के बारे में अपने पार्टनर को जरूर बता दे.

जब अल्जाइमर का रोगियों के घर वालो को पता चलता है तब वह रोगी को खाना बनाने की अनुमति नहीं देते, मगर छुट्टी के दिन खाना बनाने का लुत्फ़ लिया जा सकता है. सफर करने से इंसान पूरी तरह से खुद को तरोताजा महसूस करता है. घूमने जाने पर हमेशा अपने पार्टनर के कांटेक्ट में रहे ताकि कोई अनचाही स्थिति होने पर वह मदद कर सके.

ये भी पढ़े 

वजन को कम करती है एक कप अजवान की चाय

वजन को कण्ट्रोल में रखती है किशमिश

सेहत के लिए फायदेमंद होते है आलू के छिलके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -