फिटकरी के इस्तेमाल से बढ़ाये अपनी खूबसूरती
फिटकरी के इस्तेमाल से बढ़ाये अपनी खूबसूरती
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल लगभग हर घर में किया जाता है.आज तक आपने कई बार फिटकरी के सेहत सम्बन्धी फायदों के बारे में सुना होगा ,पर क्या आपको पता है की फिटकरी सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है.इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुडी कई समस्याओ का समाधान कर सकते है.फिटकरी के इस्तेमाल से आप न सिर्फ अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती है बल्कि ये आपके बालों को काला और घना बनाने में भी मदद करता है. आज हम आपको फिटकरी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे है.  

1-अगर आप अपनी स्किन पर नियमित रूप से फिटकरी का इस्तेमाल करती है तो इससे कुछ ही दिनों में आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी.इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से धोकर साफ़ कर ले.अब फिटकरी के एक टुकड़े को पानी में गीला करके आपने चेहरे पर हलके हाथो पर रगड़ें. फिर बाद में चेहरे को पानी से धोकर मॉइश्चराइजर लगा लें.

2-अगर आपकी स्किन पर सन बर्न हो गए है तो इसे दूर करने के लिए फिटकरी को पीसकर थोड़े से पानी में मिलाकर आपने चेहरे के सनबर्न पर लगाएं. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक फिटकरी का इस्तेमाल आपने चेहरे पर करेगी तो सनबर्न से छुटकारा मिलेगा. 
 
3-फिटकरी के इस्तेमाल से चेहरे पर झुर्रियों को आने से भी रोंका जा सकता है.इसके लिए फिटकरी को पानी में डालकर दो घंटो के लिए छोड़ दे,फिर इस फिटकरी के पानी से अपने चेहरे को रगड़ धो ले.फिर बाद में साफ और ठन्डे पानी से चेहरा धो लें.ऐसा करने से आपके चेहरे पर झुर्रिया नहीं आएगी. 

 

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -