पहनने के साथ साथ हेल्थ के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है सोना
पहनने के साथ साथ हेल्थ के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है सोना
Share:

सोने के आभूषण सभी को बहुत खूबसूरत लगते हैं। इसकी पहचान ही अलग होती है। अभी तक तो यही जानते ​थे कि सोने के आभूषण पहनने से सुंदरता बढ़ती है लेकिन आपको बता दें कि इसे पहनने से आपकी हेल्थ पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो चलिए आपको बताते हैं सोने आभूषण पहनने से आपको क्या फायदे हो सकते हैं। 

एक वक्त ऐसा था जब शरीर पर कोई गहरा घाव होता था तो सोने को बॉडी पर रख देते थे जिसकी गर्माहट से घाव जल्दी भर जाते थे। कई बार सोने के द्वारा हीलिंग भी की जाती थी। सोने से आपकी सुंदरता तो बढ़ती है लेकिन इससे आपको रिलेक्सिंग भी महसूस होता है। जी हां, पुराने वक्त में सोना मानसिक शांति और भावनात्मक शां​ति के लिए पहना जाता था। ऐसा लोग महसूस भी करते थे। 

सोना एक प्राकृतिक खनिज है जिससे शरीर को कभी नुकसान नहीं पहुंचता है। कई बार ऐसा होता है किसी धातु के संपर्क में आने से दवाई को नुकसान पहुंचता है लेकिन सोना उन धातु में से है जिसका असर दवाईयों पर नहीं पड़ता है। 

ऐसा कहा जाता है सोना पहनने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है। इसे पहनने से शरीर में आॅक्सीजन की मात्रा पर्याप्त रहती है। इतना ही नहीं कई सारी बीमरियों से भी छुटकारा दिलाने में मदद करता है।  सोना पहनने से आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है। इसे पहनने से आपके शरीर का तापमान नियं​त्रित रहता है।

बिपरजॉय के चलते रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, कई राज्यों में कैंसिल की ट्रेनें, यहाँ देखें सूची

गुजरात की ओर बढ़ रहा बिपरजॉय, कच्छ-सौराष्ट्र में खाली कराया जाएगा तट से 10किमी तक का इलाका

खेलते खेलते दिमाग में घुस गई चॉपस्टिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -