पुजारा ने शतक के साथ ही टीम इंडिया का दरवाजा भी ठोंका, क्या इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा मौका ?
पुजारा ने शतक के साथ ही टीम इंडिया का दरवाजा भी ठोंका, क्या इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा मौका ?
Share:

नई दिल्ली: भारत के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने राजकोट में झारखंड के खिलाफ सौराष्ट्र के रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में अपना 61वां प्रथम श्रेणी शतक बनाया। सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में चिराग जानी के 5 विकेट की बदौलत झारखंड की टीम 142 रनों पर ढेर हो गई। सौराष्ट्र के बल्लेबाज हार्विक देसाई (85) और शेल्डन जैक्सन (54) ने 81 रन की साझेदारी की। पुजारा अपनी टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए और 162 गेंदों पर अपना शतक पूरा करते हुए शानदार दिखे। दूसरे दिन चाय के विश्राम तक पुजारा का स्कोर 109 रन था और सौराष्ट्र की बढ़त 196 रन की थी।

यह अनुभवी खिलाड़ी पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद से भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है। विशेषज्ञों ने यह भी माना है कि चयनकर्ता पुजारा और अजिंक्य रहाणे से भी आगे बढ़ सकते हैं। 2010 के बाद यह पहली बार था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद किसी भी खिलाड़ी ने भारत के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला।

युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने भारत के लिए टेस्ट में नंबर 3 का स्थान हासिल कर लिया है। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से असफलता के बाद वह सवालों के घेरे में आ गए। भारत को इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, ऐसे में यह शतक चेतेश्वर पुजारा के लिए उम्मीद की किरण ला सकता है। 35 वर्षीय खिलाड़ी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को पुनर्जीवित करना चाहेंगे, जो कि मंदी में दिख रहा है। यह बल्लेबाज अपना 258वां प्रथम श्रेणी मैच खेल रहा है और उसने 50 से अधिक की औसत से 77 अर्द्धशतक के साथ 19,600 से अधिक रन बनाए हैं।

पुजारा ने भारत के लिए 103 टेस्ट खेले और अपने एक दशक से अधिक लंबे करियर में 43.60 की औसत से 19 शतक और 35 अर्द्धशतक के साथ 7195 रन बनाए। 35 वर्षीय खिलाड़ी भारत के लिए विदेशी और घरेलू दोनों टेस्ट श्रृंखलाओं में टीम का अभिन्न हिस्सा रहे थे, लेकिन प्रबंधन ने एक युवा टीम बनाने और भविष्य को देखते हुए इस अनुभवी खिलाड़ी को हटा दिया।

धोनी के साथ हुआ 15 करोड़ का फ्रॉड, बिज़नस पार्टनर के खिलाफ कोर्ट पहुंचे कैप्टन कूल

केपटाउन में भारत की पहली जीत, दूसरे टेस्ट में अफ्रीका को 7 विकेट से रौंदा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -