संस्कारी बाबूजी के नाम से फेमस 'आलोकनाथ' जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
संस्कारी बाबूजी के नाम से फेमस 'आलोकनाथ' जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
Share:

बॉलीवुड के साथ साथ टीवी के भी एक दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हम बात कर रहे हमारे संस्कारी बाबूजी यानि आलोक नाथ के बारे में जिनका के आज जन्मदिन है. अलोक नाथ जिनका जहन में नाम आते से ही एक संस्कारी व्यक्ति की इमेज सभी के सामने अंकित हो जाती है. अभिनेता आलोक नाथ का जन्म 10 जुलाई 1956 को राजधानी दिल्ली में हुआ था. आलोक नाथ बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने शानदार अभिनय की छाप को छोड़ा है तथा अभी भी वह फिल्मो के साथ साथ छोटे पर्दे पर भी सक्रिय है.

अभिनेता आलोक नाथ ने बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी पर भी अपनी पहचान एक ऐसे पिता की बनायी है जिन्हें सबसे प्यार है और जिनसे सबको प्यार है! आलोक नाथ ने अपने करियर में लगभग 140 फ़िल्में और 15 से भी ज़्यादा टीवी सीरियल्स किए, जिसमें से उनके ज्यादातर किरदार ‘बाबूजी’ के रहे हैं. अब थोड़ा सा ध्यान अगर आलोक नाथ के फैमेली पर दे तो बता दे कि, अभिनेता आलोक नाथ के पिता एक डॉक्टर थे और मां एक गृहणी थी. आलोक नाथ के पिता की यह इच्छा थी की वह भी उन्ही की तरह एक डाक्टर बने लेकिन आलोक नाथ का रुझान तो बचपन से ही फिल्मो की रंगीन दुनिया पर रहा.

अभिनेता आलोक नाथ ने अपनी स्कूलिंग और ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली से ही की. कॉलेज के दिनों में एक्टिंग में रुझान होने की वजह से वह कॉलेज के रुचिका थिएटर ग्रुप से जुड़े. इसके बाद उन्होंने तीन साल तक नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई की, जहां उन्होंने एक्टिंग के गुर सीखे. अब अगर बात कर ली जाए आलोक नाथ के फिल्मो के बारे में तो बता दे कि, आलोक नाथ ने 140 फ़िल्मों में से 95 प्रतिशत फ़िल्मों में ‘बाबूजी’ का किरदार निभाया है.

आलोक नाथ की कुछ यादगार फ़िल्मों में - 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'विवाह', 'एक विवाह ऐसा भी' शामिल हैं. इसके साथ साथ टीवी पर भी आलोक नाथ का जलवा रहा, आलोक नाथ ने 'हमलोग, 'बुनियाद जैसे और भी कई चर्चित सीरियलों में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. अभी भी आलोक नाथ फिल्मो के साथ साथ टीवी सीरयल्स में सक्रिय है.          

इलू-इलू गर्ल का गंगा स्नान

बोल्ड रिया का हॉट फोटोशूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -