शरीर पर लिखा था 'अल्लाह' और 'मोहम्मद' ! बकरीद से पहले सवा करोड़ के बकरे शेरू की मौत
शरीर पर लिखा था 'अल्लाह' और 'मोहम्मद' ! बकरीद से पहले सवा करोड़ के बकरे शेरू की मौत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अंबरनाथ से एक बकरीद से जुड़ा एक मामला सामने आया है. जहां बकरीद से पहले सवा करोड़ रुपये के 'शेरू' नामक बकरे की मौत हो गई. इस बकरे को कुर्बानी के लिए बेचा जाना था, जिसके पहले ही उसकी मौत हो गई. एक रिपोर्ट के अनुसार, जन्म से ही बकरे के शरीर पर उर्दू में 'अल्लाह' और 'मोहम्मद' लिखा हुआ था. बकरे के मालिक शकील ने इसकी कीमत 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये तय की थी. मगर, बकरीद से पहले 100 किलो के शेरू की बीमारी के चलते जान चली गई. जिसके बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया. इस घटना के बाद शकील और उसके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. 

रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धार्थ नगर के निवासी शकील अंबरनाथ रेलवे स्टेशन के सामने सड़क पर कपड़ा बेचकर अपना परिवार पालता है. शकील को बकरा और बकरियां पालने का काफी शौक है और उसकी एक पाली हुई बकरी का जो बच्चा जन्मा था. उस बकरे नाम शकील ने 'शेरू' रखा था. शुरू से ही इस बकरे को उन्होंने बेहद प्यार और दुलार से पाला था. जन्म से ही बकरे की गर्दन पर उर्दू में 'अल्लाह' और 'मोहम्मद' लिखा हुआ था. इस बकरे के केवल दो दांत थे और इसका वजन 100 किलो था. 

शकील ने इस बकरे को आगामी बकरीद (29 जून) को 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये में बेचने का तय किया था. शेरू के मालिक शकील उसे हर दिन सुबह-शाम सेब, अंगूर, बजरी, मक्का, चना, काजू बादाम जैसे भोजन देते थे. मगर बीते कुछ दिनों से शेरू बीमारी से जूझ रहा था. शकील को उम्मीद थी कि वह रिकवर हो जाएगा. शेरू को रोज़ाना 2,000 रुपये की दवा देते थे, मगर अचानक बीमारी के चलते उसकी मौत होने शकील का सपना टूट गया. इस बकरे की कीमत को लेकर पूरे राज्य में चर्चा थी. बकरे शेरू की मौत के बाद शकील के घर में मातम पसर गया है.

क्या NCRET की किताबों से हटा दी गई 'डार्विन की थ्योरी' ? शिक्षा मंत्री बोले- कोरोना महामारी के दौरान...

NDA में वापस लौटे जीतनराम मांझी, अमित शाह के साथ बैठक में इन मुद्दों पर बन गई सहमति

कंडोम से नशा ? बंगाल के युवाओं में फ़ैल रही खतरनाक लत, कई मेडिकल स्टोर्स पर 'निरोध' की किल्लत !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -