इस स्कूटर में महंगे किए अपने सभी मॉडल्स, जानिए क्या है कीमत
इस स्कूटर में महंगे किए अपने सभी मॉडल्स, जानिए क्या है कीमत
Share:

दिग्गज कंपनी TVS ने अपने 125cc के ज्यूपिटर (Jupiter) स्कूटर के मूल्य में बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने जिसके  दाम 1 हजार रुपये से अधिक बढ़ा दिए हैं. कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों ने 2022 जनवरी से ही अपने वाहनों के मूल्यों में वृद्धि की है. इससे पहले कि हम आपको TVS ज्यूपिटर 125 के नए मूल्य के बारे में बताएं, उससे पहले इस स्कूटर के फीचर्स और इंजन के बारे में जान ही लेना चाहिए, जो इसे खास बनाते हैं.

इंजन और फीचर्स: इस स्कूटरक का इंजन बहुत ही शानदार है. TVS ज्यूपिटर 125 में 124.8 cc का एयर-कूल्ड इंजन मिल रहा है. यह 6,000 आरपीएम पर 8.04 बीएचपी मैक्सिमम पावर और 4,500 RPM पर 10.5 NM पीक टॉर्क को और भी बढ़ा रहा है. स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स भी मिल रहा है. जिसमे एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक LCD भी दिया गया है. इस स्कूटर के ब्रेकिंग हार्डवेयर में मानक के रूप में 130 मिमी ड्रम ब्रेक और वैकल्पिक 220 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक भी दिए जा रहे है. 

वहीं, 125CC ज्यूपिटर में आपको एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने के लिए मिल रहा है. यह ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, खराबी इंडिकेटर, एवरेज फ्यूल एकोनॉमी जैसे एडवांस फीचर्स से भरा हुआ है. आपको इसमें TVS IntelliGo स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम, इकोनोमीटर, पावर मोड, साइलेंट स्टार्ट के लिए इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर और साइड-स्टैंड इनहिबिटर भी जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल रहा है.

न्यू प्राइस लिस्ट: जीके मूल्य में 1,275 रुपये की वृद्धि की जा चुकी है. अब स्टील व्हील्स के साथ TVS ज्यूपिटर 125 ड्रम ब्रेक वैरिएंट का मूल्य 75,625 रुपये हो गई है. वहीं, ज्यूपिटर 125 ड्रम ब्रेक वेरिएंट अलॉय व्हील्स के साथ यह स्कूटर 78,125 रुपये में मिलने वाला है, जिसके लिए पहले 76,800 रुपये देना पड़ता था. वहीं, ​​टॉप-एंड TVS ज्यूपिटर 125 डिस्क ब्रेक वैरिएंट के लिए अब आपको 82,575 रुपये देने होंगे. ये सभी मूल्य एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं.

मुकाबला: बाजार में TVS Jupiter 125cc का मुकाबला सुजुकी एक्सेस 125, Honda Activa 125, यामाहा फैसिनो 125 और हीरो डेस्टिनी 125 जैसे दमदार स्कूटर्स के साथ मिल रहा है. लोग इन सभी स्कूटर्स को बहुत पसंद करते हैं और जब खरीदने की बात आती है तो इन्हें कंपेयर किया जाता है.

बहुत ही कम दाम में मिल रही ये 3 ज्यादा माइलेज वाली कार

मात्र 3 लाख रुपए में आप भी घर ला सकते है ये शानदार कार

1 लाख से भी कम में मिल रही ये शानदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -