बंगाल में बुधवार से खुल जाएंगे सभी स्कूल, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स
बंगाल में बुधवार से खुल जाएंगे सभी स्कूल, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में फिर से स्कूल खुलने जा रहे हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए बंद प्राथमिक स्कूल बुधवार से खुल जाएंगे. इसके साथ ही ‘पाड़ाय शिक्षालय’ (Paray Shikshalaya) भी बंद करने का आदेश दिया गया है. पहले से ही कक्षा 8वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की गई थी. अब प्राथमिक और अपर प्राइमरी कक्षाओं के स्कूल खुल जाने के बाद बंगाल में सभी कक्षाओं के स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी. 

राज्य सचिवालय नबान्न द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि सरकार ने राज्य में प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल खोलने पर लगी पाबन्दी हटा ली है. हालांकि, पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करना होगा. स्कूलों को खोले जाने के सरकार से फैसले से छात्रों और अभिभावकों में खुशी की लहर है. इसके साथ ही स्कूलों में मंगलवार को साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू हो चुका है.

जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि स्कूल को कोरोना नियमों के अनुसार खोला जाए. बता दें कि कक्षा 8वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल पहले से ही खोल दिए गये थे. वहीं, 5वीं से 7वीं तक के लिए बच्चों के लिए स्कूलों की बजाए मोहल्ले में पाड़ाय शिक्षालय चल रहा था, उसमें दिक्कतें आ रही थी. इसलिए उसे भी बंद कर दिया गया है और अब नियमित तौर पर स्कूल में कक्षाएं होंगी.

सीरम इंस्टीट्यूट ने गरीब देशों को कम कीमत पर टीके उपलब्ध कराए

भारत का संचयी कोविड वैक्सीन कवरेज 173.42 करोड़ से अधिक

गुटेरेस ने रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम करने के लिए कूटनीति का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -