जिन्ना विवाद के कारण एएमयू की परीक्षाएं टली

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से उपजा मोहम्मद अली जिन्ना विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, यहाँ छात्र दो गुटों में बंट गए हैं, एक दल जिन्ना की तस्वीर हटाने का समर्थन कर रहा हैं, तो दूसरा जिन्ना को एएमयू का संस्थापक बताकर उनकी तस्वीर रखने के पक्ष में हैं. इन विवादों के चलते एएमयू में प्रदर्शन उग्र होते जा रहे हैं, ऐसे में विवाद को देखते हुए एएमयू प्रशासन ने आगामी परीक्षाओं को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है.

एएमयू में पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने बताया कि सभी परीक्षाओं को 12 मई तक के लिए टाल दिया गया है. एएमयू के इस विवाद में केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह ने भी अपना बयां रखते हुए कहा है कि पाकिस्तान की स्थापना करने वाले जिन्ना की तस्वीर भारतीय यूनिवर्सिटी में लगाने का समर्थन करने वाले मुस्लिम अपने पूर्वजों का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे मुस्लिम पूर्वजों ने जिन्ना की विचारधारा को ठुकरा दिया था. 

इसी विवाद और विरोध प्रदर्शन के दौरान जिन्ना की तस्वीर को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आजादी के नारे लगाने का एक वीडियो वायरल हुआ है. हालांकि इस वीडियो का ऑडियो बहुत साफ नहीं है. इस बारे में बताते हुए  एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवाई ने कहा है कि विश्वविद्यालय के बाब-ए-सैयद गेट पर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे छात्र-छात्राएं ‘भगवा रंग‘ और ‘आतंक’ से आजादी के नारे लगा रहे हैं. 

एएमयू से गायब हुई मुस्लिम संस्थापक की तस्वीर, मचा हड़कंप

हम और हमारे पूर्वजों ने कभी जिन्ना को आदर्श नहीं माना- मौलाना मदनी

अब जिन्ना विवाद में अखिलेश के समाजवादी भी...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -