अब एग्जाम में चीटिंग करने वालों की खैर नहीं..
अब एग्जाम में चीटिंग करने वालों की खैर नहीं..
Share:

परीक्षा में अक्सर बच्चे चीटिंग करते पकडे जाते हैं. कुछ माहिर होते हैंऔर कुछ ऐसे होते हैं जो झट से हाथ लग जाते हैं. बहुत से ऐसे भी होते हैं जो चीटिंग के भरोसे ही एग्जाम देने आते हैं लेकिन अब उनकी भी खैर नहीं. जी हाँ, अगर आप भी चीटिंग करते हैं तो अभी से सावधान हो जाएं क्योनी ये आदत आपको परेशानी में डाल सकती है. जानने के लिए आगे पढ़ें इस खबर को.

कुछ बच्चे पढ़ने के बजाए अपने तेज़ दिमाग का इस्तेमाल करते हैं जिससे उन्हें पढ़ना ना पढ़े. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. जी हाँ, चीटिंग के मामले देखते हुए एक देश की सरकार ने ऐसा फैसला लिया है जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जायेंगे. दरअसल, हम बात कर रहे हैं अल्जीरिया की सरकार की जिसने ये ठोस कदम उठाया है. वहां की सरकार ने चीटिंग रोकने के लिए पुरे देश की इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. जी हां, इस देश ने सिर्फ दो घंटे के लिए कुछ ऐसा ही किया है.

यहाँ के हाई स्कूल में परीक्षा चल रही थी जिसमें सरकार ने पुरे देश का इंटरनेट बंद करवा दिया और एग्जाम हॉल के नजदीक फोन जैमर लगवा दिए. भी प्रिटिंग मशीनों को भी बंद करा दी गयी जिससे बच्चे किसी भी तरह चीटिंग नहीं कर पाएं. ऐसे में सिर्फ वही बच्चे एग्जाम में लिख पाएंगे जो पढ़कर आये हैं बाकी के बच्चे बस एक दूसरे का मुंह ही ताकेंगे. ऐसा ही कुछ कर दिया है इस देश ने. ऐसा करना ज़रूरी भी होता है ताकि जो पढ़ने वाले बच्चे हैं उनका भविष्य खतरे में ना पड़े.

पूरी दुनिया को हैरान कर रहा 7 साल का चीनी बच्चा

आज रिटायर्ड हो रहे है जस्टिस जे. चेलामेश्वर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -