बेहद ताकतवर हुआ चक्रवात Tauktae, गुजरात और मुंबई के लिए अलर्ट जारी
बेहद ताकतवर हुआ चक्रवात Tauktae, गुजरात और मुंबई के लिए अलर्ट जारी
Share:

अहमदाबाद: चक्रवात ‘तौकते’ (Cyclone Tauktae) ‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान’ में तब्दील हो गया है और वह गुजरात तट की तरफ बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि, यह 18 मई को पोरबंदर और (भावनगर जिले में) महुवा के बीच से राज्य के तट को पार करेगा. शाम में गुजरात के तट से टकराएगा. भीषण चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ को देखते हुए राज्‍य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NDRF डीजी एसएन प्रधान ने कहा कि गुजरात में NDRF की 50 से अधिक टीमों को तैनात किया जा रहा है. हम लोगों को निकालने और जागरुकता पैदा करने पर काम कर रहे हैं. वहीं, तमिलनाडु में दीवार गिरने और करंट लगने से कुछ लोगों की जान चली गई है. जबकि कर्नाटक में भी 6 लोगों की मौत हुई है. तूफान ताउते आज शाम गुजरात के तट पर दस्तक देगा. भीषण चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ से सूबे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के मछुआरों और दूसरे स्‍थानीय लोगों को भीषण चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ के मद्देनजर समुद्र में न जाने और निकटतम बंदरगाह पर लौटने की चेतावनी दी है. वहीं, कर्नाटक में 'ताउते' चक्रवात का असर नज़र आने लगा है. बीते 24 घंटों में 6 जिलों में भारी बारिश हुई है, इसमें लगभग 98 गांव प्रभावित हुए हैं.

रूस ने भारत में सिंगल डोज वैक्सीन ' स्पुतनिक लाइट ' शुरू करने की बनाई योजना

स्वास्थ्य अधिकारी का बड़ा बयान, कहा- कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 72 घंटे नहीं तक होनी चाहिए मॉनिटरिंग

हैदराबाद पहुंची रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी की दूसरी खेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -