घर में करे एलोवेरा फेशियल
घर में करे एलोवेरा फेशियल
Share:

एलोवेरा जैल में त्वचा की सारी समस्याओं को दूर करने के गुण मौजूद हैं.आप इससे तैयार की गई फेशियल का इस्तेमाल सेंसटिव स्किन वालों पर भी कर सकते हैं. एलोवेरा की फेशियल के कोई नुक्सान नहीं हैं. यह सभी तरह की त्वचा को सूट करती है. एलोवेरा जेल से फेशियल किट बनाकर आप दमकती त्वचा पा सकते हैं. 

1-सबसे पहले दो चम्मच एलोवेरा जेल के साथ एक चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर चेहरे पर रब करें. इसके बाद कोटन को गीली करके उससे चेहरा साफ कर लें.  

2-एलोवेरा जेल में थोड़ा सा कच्चा दूध, चावल का आटा और कुछ बूंदे नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर इससे स्क्रब करें . इसके बाद फेस को साफ पानी से धो लें. इससे चेहरे के रोम छिद्र खुल जाएंगे और सारी गंधगी साफ हो जाएगी.

 
3-फेशियल करने के दौरान स्टीम जरूर लेनी चाहिए. इससे फेस पर ग्लो काफी बढ़ जाता है.इसके लिए आप या तो स्टीमर का प्रयोग करें या फिर एक बाउल में गर्म पानी लेकर अपने सिर के ऊपर टाॅबल रखकर भाप लें.

4-दो चम्मच शहद, दो विटामिन ई के कैप्सूल और दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर आप मसाज जैल तैयार कर सकते है. इस जैल से अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें.ध्यान रखें कि मसाज करते हुए आपके हाथ चेहरे पर ऊपर की तरफ ही जाएं.मसाज करने के बाद फेस को साफ कर लें.
 
5-पैक बनाने के लिए थोड़े से चंदन पाउडर, गुलाब जल और एलोवेरा जेल को मिक्स करें. इसे चेहरे पर लगाएं और पैक सूखने के बाद चेहरा धो लें.

घर में दूर करे अपने अंडर आर्म्स का कालापन

फाउंडेशन लगाते वक़्त धयान रखे ये बाते

ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करे अंडे का छिलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -