अखिलेश यादव की मांग - जनसंख्या के आधार पर जातियों को दिया जाए आरक्षण
अखिलेश यादव की मांग - जनसंख्या के आधार पर जातियों को दिया जाए आरक्षण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि विभिन्न जातियों को उनकी आबादी के आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए। सपा के एक प्रशिक्षण शिविर में चित्रकूट में मीडिया से बात करते हुए पार्टी प्रमुख ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पिछड़े वर्गों को विभाजित करने का प्रयास कर रही है।

अखिलेश ने आगे कहा कि, ''भाजपा सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को पिछड़ी और अति पिछड़ी श्रेणियों में विभाजित करने की कोशिश कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के मुताबिक, आरक्षण का लाभ केवल एक जाति को मिल रहा था।'' अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके और उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। भाजपा को झूठों की पार्टी कहते हुए अखिलेश ने कहा कि आदित्यनाथ का शासन सिर्फ अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का नाम बदलने के लिए था, ताकि वह अपना प्रदर्शन दिखा सके और क्रेडिट का दावा कर सके।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज्य सरकार के पास कोरोना वायरस टीकाकरण करने की कोई स्पष्ट रोडमैप नहीं है। राज्य में गरीबों को जोड़ने के बारे में अभी तक नहीं कोई जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी सरकार को आड़े हाथों लिया और हालिया बदायूं बलात्कार व हत्या के मामले का हवाला दिया। यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की यूपी में महिलाएं असुरक्षित हैं।

ट्रम्प के शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने अमेरिकी दंगे के बाद दिया इस्तीफा

पहले पीएम मोदी लगवाएं कोरोना वैक्सीन, फिर हम लगवाएंगे - तेजप्रताप यादव

मध्य प्रदेश :कांग्रेस नेता की दलबदल करने वालों के खिलाफ दी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -