सरकार बनने पर फिर शुरू करेंगे समाजवादी पेंशन, इस बार देंगे 18 हज़ार- अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा सत्ता में आने के बाद कि समाजवादी पार्टी पेंशन दोबारा शुरू की जाएगी। मगर इस बार 6 हजार नहीं वार्षिक 18 हजार रुपए जरुरतमंदों को प्रदान किए जाएंगे। अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में समाजवादी पेंशन योजना फिर से आरंभ किया जाएगा और इसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं और BPL परिवार को हर साल 18,000 रुपए पेंशन प्रदान की जाएगी।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि समाजवादी लोगों का सपेरों से भी गहरा ताल्लुक रहा है। हमारी सरकार बनने के बाद एक्सप्रेस-वे के किनारे स्नेक चार्मर विलेज स्थापित किया जाएगा। ये लगाव इस लिए भी है कि जो भी लोग बाहर से आए, उन्होंने कहीं ना कहीं अपने अध्ययन में भारत को सपेरों का देश कहा है। पिछली सरकार में इस योजना के लिए जमीन का आवंटन कर दिया गया था। अब इस बार सरकार बनने के बाद एक्सप्रेस वे के किनारे स्नेक चार्मर विलेज स्थापित किया जाएगा।

बता दें कि आज ही मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामा है। इस पर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें मेरी तरफ से शुभकामनाएं। हालांकि, अखिलेश ने यह नहीं बताया कि अपर्णा ने समाजवादी पार्टी क्यों छोड़ी। 

ओडिशा में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कॉलेज प्राचार्य, पुलिस अधिकारी निलंबित

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -