अखिलेश यादव ने यूपी सीएम पर कसा तंज, कहा-बाबा योगी जी हैं,जहां जहां गए हैं वहां...
अखिलेश यादव ने यूपी सीएम पर कसा तंज, कहा-बाबा योगी जी हैं,जहां जहां गए हैं वहां...
Share:

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है. दिल्ली में जीत का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है. अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए उनपर हमला किया कि हमारे मुख्यमंत्री बाबा जो योगी जी हैं. जहां जहां गए हैं वहां भारतीय जनता पार्टी हार गई है. सपा नेता अखिलेश ने कहा, ''दिल्ली की जनता को बधाई. राजनीति में बहुत मुश्किल होता है कि काम के आधार पर चुनाव जीतना. दिल्ली का फैसला देश की राजनीति को विकास के रास्ते पर ले जाएगा और जो भारतीय जनता पार्टी के विनाश का रास्ता है उसको रोकेगा. हमारे मुख्यमंत्री बाबा जो योगी जी हैं. जहां जहां गए हैं वहां भारतीय जनता पार्टी हार गई है.'

Political Poster War में RJD का डबल अटैक, बोले- 'लहू लुहान हुआ बिहार...'

इस मामले को लेकर उन्होंने आगे कहा, ''दिल्ली में जहां-जहां विधानसभा है कि वहां पर भाजपा हार गई. पिछले चुनाव में हम काम के बारे में बोलते रह गए और जनता ने हमारी नहीं सुनी और भविष्य में चुनाव विकास के मुद्दे पर होगा.'' बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. आम आदमी पार्टी  50 से ज्यादा सीटों पर आगे बनी हुई है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी 10 से ज्यादा सीटों पर आगे है. कांग्रेस की बात करें तो एक भी सीट पर बढ़त नहीं मिल सकी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से आगे बने हुए हैं. 

आप पार्टी के विधायक पर जानलेवा हमला, एक कार्यकर्ता की दर्दनाक मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली में कुल मतदाताओं की संख्या 1,46,92,136 है, जो कुल 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में महिला मतदाताओं की तादाद 66,35,635 है, जबकि यहां कुल 80,55,686 पुरुष मतदाता हैं. दिल्ली में 815 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं, जबकि अप्रवासी भारतीय मतदाताओं की संख्या 489 है. राष्ट्रीय राजधानी में सर्विस वोटरों की कुल संख्या 11,556 है, जिनमें से 9,820 पुरुष मतदाता हैं. इसके अलावा दिल्ली में 55,823 मतदाता दिव्यांग श्रेणी के भी हैं.

लोकसभा में जमकर बरसे मुलायम सिंह यादव, कहा-फारूक अब्दुल्ला पुलिस हिरासत से कब...

भाजपा अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान, कहा-आप प्रमुख केजरीवाल की जीत में भगवान ने बरसाई कृपा...

दिल्ली चुनाव में बुरी हार से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में मंथन की आवश्यकता!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -