चुनाव से पहले यूपी के मुख्य सचिव हुए चेंज
चुनाव से पहले यूपी के मुख्य सचिव हुए चेंज
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव के पहले कुछ बदलावों में लग गए हैं। इस दौरान उन्होंने अपने कैबिनेट से दो मंत्रियों को हटाने के बाद अब राज्य के मुख्य सचिव दीपक सिंघल के स्थान पर वित्त विभाग के प्रमुख सचिव राहुल प्रसाद भटनागर को नया मुख्य सचिव बना दिया गया। राहुल भटनागर 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं वे गन्ना आयुक्त सहित विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर भी कार्य कर चुके हैं। दरअसल दीपक सिंघल को प्रतीक्षा सूची में शामिल किया गया है।

दीपक सिंघल को उनके पद से हटाए जाने को लेकर यह बात मानी जा रही है कि वे विभिन्न समारोह में मंच से मुख्यमंत्री को भी टोक देते थे। यह एक तरह से मुख्यमंत्री के पद का अपमान भी हो जाता था। मसलन विद्याधन वितरण के एक कार्यक्रम में जब लोग दंग रह गए तो दीपक सिंघल ने मंच पर माईक से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहा कि वे बातचीत बाद में करें पहले उनकी बात ध्यान से सुनें। मुख्यमंत्री सलाहकार आलोक रंजन से सलाह कर रहे थे।

दीपक सिंघल ने आलोक रंजन जो कि मुख्य सचिव थे उन्हें टोंकते हुए कहा कि सलाहकार महोदय सलाह बाद में दें इस तरह की बात दीपक सिंघल ने कही कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बच्चे हैं। सिंघल से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नाराज थे। खनन मामले में भी उच्च न्यायालय ने सीबीआई जांच का आदेश दिया। दरअसल सरकार इस मामले में पैरवी ठीक से नहीं कर पाई जिससे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नाराज़ थे।

आपको बता दे कि सिंघल को अखिलेश यादव के चाचा कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव का करीबी समझा जाता है. सिंघल मुख्य सचिव बनने से पहले प्रमुख सचिव (सिंचाई) थे. सिंचाई विभाग शिवपाल के ही पास है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -