आकाश एजुकेशन सर्विसेज जुटा IPO की तैयारी में
आकाश एजुकेशन सर्विसेज जुटा IPO की तैयारी में
Share:

देश में आईआईटी, जेईई और मेडिकल एंट्रेंस की शिक्षा देने वाली कंपनी आकाश एजुकेशन सर्विसेज अब IPO प्लान को लाने की योजना पर विचार कर रही है. इसके तहत कंपनी की कीमत 4000 करोड़ आंकी जा सकती है. वही कंपनी 1000 करोड़ रु जुटाने के लिए अपने शेयर विक्रय पर भी विचार कर रही है. कंपनी के जो प्रमोटर है, उनके द्वारा IPO को मैनेज करने के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल और सिटीग्रूप कैपिटल मार्केट्स को निवेशक बैंक अपॉइंट किया गया है. इस मामले की जानकारी वाले बैंकर का कहना है कि कंपनी अपने व्यापार में वृद्धि के लिए फण्ड जुटाने का प्रयास कर रही है. 

वर्ष 1988 में जेसी चौधरी ने दिल्ली में इस इंस्टीट्यूट की स्थापना की थी. कंपनी शुरआती समय में कैंडिडेट्स को मेडिकल एंट्रेस टेस्ट की तैयारी कराती थी. कंपनी ने 2007 में IIT-JEE कोचिंग क्षेत्र में प्रवेश किया. और उसने देशभर के कैंडिडेट्स को आईआईटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए तैयार कराने के लिए नैशनल टैलंट हंट एग्जाम कराना प्रारम्भ किया. वर्तमान में कंपनी पूरे देश भर में 78 कॉर्पोरेट ब्रांच, 57 फ्रैंचाइजी सेंटर और 135 क्लासरूम सेंटर सुचारू रूप से संचालित कर रही  है. इस ग्रुप में करीब 3500 से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत है. 

इस वर्ष के शुरुआत में ग्रुप ने करीब 250 करोड़ रुपये के निवेश से द्वारका में 230 बेड वाला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भी खोला है. मीडिया के मुताबिक अपना मेडिकल कॉलेज शुरू करने से पहले कंपनी का चार और अस्पताल खोलने का प्लान भी है. मामले के जानकार दूसरे निवेशक बैंकर ने बताया कि कंपनी निवेशको को शिक्षा के साथ स्वास्थ सम्बन्धी एक्सपोजर भी प्रदान करती है. 

 

यह भी पढ़े- 

नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले ये जरूर जान ले

KRCL ने जारी किया नौकरी हेतु नोटिफिकेशन

CCI ने जारी की नौकरी हेतु अधिसूचना

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -