महिला क्रिकेटरों को BCCI दिवाली तोहफा, दिया अनुबंध का दर्ज़ा
महिला क्रिकेटरों को BCCI दिवाली तोहफा, दिया अनुबंध का दर्ज़ा
Share:

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को मध्यक्रम के कड़े विश्वासपात्र बेट्समेन बनकर उभरे अजिंक्य रहाणे के अनुबंध दर्ज़े में इजाफा करते हुए उन्हें ग्रेड-A का अनुबंध प्रदान किया। वहीं दूसरी और अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझ रहे धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना के अनुबंध दर्ज़े में कटौती करते हुए उन्हें वर्ष 2015-16 के लिए ग्रेड-B का अनुबंध प्रदान किया गया।

साथ ही BCCI ने सोमबार को बेहद अहम फैसला लिया जिसके तहत देश की महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों को पहली बार अनुबंध प्रदान किया। बता दे की सुरेश रैना को वर्ष 2014-15 के लिए ग्रेड-A का अनुबंध प्राप्त किया गया था, लेकिन उनके हाल ही के प्रदर्शन को देखकर उनके अनुबंध दर्ज़े में कटौती की गई है। जानकारी हो की रैना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में भी स्थान नही बना सके।

भारतीय क्रिकेट मैच में T-20 और एकदिवसीय टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और अपनी फ़िरक़ी से जादू दिखाने वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का ग्रेड-A अनुबंध कायम रखा गया है, जिसके तहत उन्हें 1 करोड़ रुपये सालाना दिया जाएगा।

ग्रेड-A अनुबंध का दर्ज़ा प्राप्त करने वाली महिला खिलाडिय़ों को सालाना 15 लाख रुपये, जबकि ग्रेड-B अनुबंध का दर्ज़ा प्राप्त करने वाली खिलाडिय़ों को सालाना 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस मौके पर अनुराग ने कहा, मुझे यह ऐलान करते हुए प्रशंसा हो रही है कि पहली बार महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों को अनुबंध प्रदान किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -