स्टार्स ने की कोरोना सर्वाइवर्स से ब्लड डोनेट करने की अपील
स्टार्स ने की कोरोना सर्वाइवर्स से ब्लड डोनेट करने की अपील
Share:

इस समय कोरोना वायरस के खौफ से बचने के लिए लोगों को अपने घरों में कैद देखा जा रहा है. ऐसे में इस समय पूरे देश में लॉकडाउन 3 मई तक लागू किया गया है और आम लोगों के साथ स्टार्स भी लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं और फैन्स को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. ऐसे में स्टार्स की अपील का असर भी देखने को मिल रहा है और अब इसी बीच लॉकडाउन से आगे बढ़कर स्टार्स ने फैन्स से ब्लड डोनेट करने की भी अपील की है. बीते दिनों ही अजय देवगन ने ट्वीट कर कोरोना सर्वाइवर्स से ब्लड डोनेट करने की अपील की है.

अजय ने लिखा, 'अगर आप कोविड-19 की बीमारी को हरा चुके हैं, तो आप कोरोना वॉरियर हैं. हमें इस अदृश्य दुश्मन से लड़ाई के लिए ऐसे वॉरियर्स की एक सेना की जरूरत है. आपके खून में बुलेट है जो वायरस को नष्ट कर सकते हैं. कृप्या अपना ब्लड डोनेट करें, इससे अन्य लोग ठीक हो सकते हैं, विशेषकर जिनकी हालत गंभीर है.' केवल अजय ही नहीं बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने भी कोरोना वॉरियर्स से ज्यादा से ज्यादा ब्लड डोनेट करने की अपील की है. बीते दिनों ही ऋतिक ने एक पन्ना शेयर किया है और उस पैन में लिखा हुआ है, 'मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल को ऐसे लोगों का साथ चाहिए जिन्होंने कोरोना को हराया है. अगर आपने कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 14 दिन का समय बिता लिया है या नेगेटिव होने के बाद 14 दिन बिता लिए हैं तो आपके खून में सेल्स होते हैं जो वायरस को मार सकते हैं. अगर आप अपना ब्लड डोनेट करते हो तो हम ज्यादा लोग बचा सकते हैं, विशेषकर जिनकी हालत गंभीर है.'

 

वैसे आप सभी को बता दें कि जब कोई व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो जाता है तब उसके शरीर में कोरोना वायरस को बेअसर करने वाले विशेष प्रकार के प्रतिरोधी एंटीबॉडीज विकसित हो जाते हैं. यानी कि बाहर से जो वायरस शरीर में प्रवेश करता है एंटीबॉडी उसका सामना कर सकता है. ऐसे में खून में मौजूद एंटीबॉडी को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शरीर में डालकर इन एंटीबॉडीज के जरिए संक्रमित मरीज के शरीर में मौजूद कोरोना वायरस को खत्म किया जाता है.

ईंट-पत्थर बरसाने वालों पर भड़के कैलाश खेर, कहा- ‘ये जानवर कहलाने लायक़ भी नही’

लोगों पर भड़कीं हेमा मालिनी, कहा- 'जिंदगी बचाने वालों पर थूकते-पत्थर चलाते शर्म नहीं आती'

बॉलीवुड के इस खान को पाकिस्तान ने बताया हत्यारा,सोशल मीडिया पर उड़ी धज्जियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -