'दाढ़ी, टोपी, बुर्का बैन कर देगी भाजपा...,' AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल का सांप्रदायिक भाषण

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 11:14 AM
'दाढ़ी, टोपी, बुर्का बैन कर देगी भाजपा...,' AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल का सांप्रदायिक भाषण

गुवाहाटी: असम की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हटाने के लिए कांग्रेस द्वारा बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) सहित वाम दलों, जैसे- भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) और आँचलिक गण मोर्चा के साथ गठबंधन करने के एक दिन बाद ही अजमल ने धुबरी में बेहद भड़काऊ और सांप्रदायिक भाषण दिया है।

दरससल, 20 जनवरी को, असम में धुबरी जिले के गौरीपुर इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए, AIUDF चीफ ने कुछ बेहद भड़काऊ बयान देकर भाजपा के खिलाफ मुस्लिमो में डर पैदा करने का प्रयास किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि भाजपा राज्य में दोबारा सत्ता में आती है, तो वह मस्जिदों को तबाह कर देगी, और राज्य के मुस्लिमों पर कई बैन लगा दिए जाएँगे। उन्होंने कहा कि, “भाजपा दुश्मन है, देश की दुश्मन, भारत की दुश्मन, महिलाओं की दुश्मन, मस्जिदों की दुश्मन, दाढ़ी की दुश्मन, तलाक की दुश्मन, बाबरी मस्जिद की दुश्मन।”

बदरुद्दीन अजमल ने आगे कहा कि, “क्या आप इस तरह एक पार्टी के लिए मतदान करेंगे? अब आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि आप सावधान नहीं हैं, और अगर भाजपा असम में फिर से सत्ता में आती है, तो आपको बुर्का पहनकर आने की अनुमति नहीं होगी, आप चेहरे पर दाढ़ी के साथ घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे, आपको ये स्कलकैप (जालिदार टोपी) पहनने की अनुमति नहीं होगी, आपको मस्जिदों में अज़ान देने की इजाजत नहीं होगी। हम इस तरह एक जगह पर रह पाएँगे?”

केरल विधानसभा ने स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को किया खारिज

जेपी नड्डा दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे लखनऊ, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

जानिए भारत में संसदीय प्रणाली पर ये मुख्य जीके प्रश्न और उत्तर