एशियाई बाजार : निक्केई में नजर आई मजबूती

नई दिल्ली : जहाँ बीते दिन यानि मंगलवार को अमेरिकी के साथ ही यूरोपीय बाजार में भी कनजोरी का रुख देखने को मिला था तो वहीँ अब यह बात सामने आ रही है कि आज एशियाई बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है. इस मामले में यह बताया जा रहा है कि जहाँ जापान का बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई इस दौरान आधा फीसदी मजबूत हुआ है तो वहीँ चीन-हॉन्ग कॉन्ग के बाजार को 4 फीसदी की मजबूती के साथ बिज़नेस करते हुए देखा जा रहा है.

अधिक जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि जापान का बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई बाजार के दौरान आधा फीसदी की मजबूती के साथ 15800 के स्तर पर पहुँचने में कामयाब हुआ है. तो वहीँ यह भी बताया जा रहा है कि सिंगापुर का बेंचमार्क इंडेक्स स्ट्रेट्स टाइम्स भी 0.36 फीसदी की मजबूती के साथ 2815 पर पहुँच गया है.

इसके साथ ही जानकारी में यह भी कहा जा रहा है कि हॉन्ग कॉन्ग का इंडेक्स हैंगसेंग 0.15 फीसदी की मजबूती के साथ 20225 के स्तर पर पहुँच गया है. इसके अलावा ताइवान इंडेक्स में 1 फीसदी की गिरावट नजर आ रही है. इसके साथ ही दक्षिण कोरिया के इंडेक्स कोस्पी को 0.50 फीसदी मजबूत होते हुए देखा गया है और इस दौरान यह 1970 पर बिज़नेस कर रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -