एयरसेल-मैक्सिस मामला : मारन बंधुओं के खिलाफ समन जारी
एयरसेल-मैक्सिस मामला : मारन बंधुओं के खिलाफ समन जारी
Share:

नई दिल्ली : एयरसेल मैक्सिस केस में स्पेशन 2G कोर्ट द्वारा पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन, उनके भाई कलानिधि मारन और उनकी पत्नी को समन जारी किया गया है. स्पेशल कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए सभी को 11 जुलाई को पेश होने के निर्देश दिए हैं.

इफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की ओर से फाइल की गई चार्जशीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोर्ट ने कहा कि जो भी साक्ष्य रिकॉर्ड में रखे गए, उनका अध्ययन करने के बाद हम पूरी तरह संतुष्ट हैं कि आरोपियों के खिलाफ इस मामले को आगे बढ़ाया जा सकता है. इसलिए आरोपियों के खिलाफ समन जारी किए जाते हैं. कोर्ट ने ED से कहा है कि यदि जरूरत हो तो आरोपियों के खिलाफ ताजा शिकायतें दर्ज की जाएं और जांच को आगे बढ़ाया जाए.

मारन बंधुओं पर 742 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप

ED ने एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दयानिधि, कलानिधि और 4 अन्य के खिलाफ शुक्रवार को स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की था.ED का आरोप लगाया था कि मारन बंधुओं ने 742 करोड़ की रिश्वत ली थी.

क्या है मामला?

SDTPL ने मॉरिशस की कंपनी साउथ एशिया इंटरटेनमेंट होल्डिंग लिमिटेड से 549.03 करोड़ रुपए लिए थे. इससे पहले ED ने कोर्ट ने समक्ष आरोप लगाया था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दयानिधि मारन ने गलत तरीके से 742.58 करोड़ रुपए हासिल किए थे और उनके व अन्य आरोपी के खिलाफ ED के पास आावश्यक सबूत भी हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -