पेट्रोल-डीज़ल से भी सस्ता हो गया हवाई ईंधन, जानिए क्या है कीमतें

नई दिल्लीः देश भर में जहां पेट्रोल-डीजल के दामों पिछले 50 दिनों से किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, वहीं हवाई ईंधन के भाव में कटौती का सिलसिला जारी है. अब हवाई ईंधन के दाम पेट्रोल-डीजल के मुकाबले केवल एक-तिहाई ही रह गई है. फिलहाल तीन मई को दिल्ली में हवाई ईंधन के दामों में 6,812.62 प्रति किलोलीटर की कमी की गई है. 

अब दिल्ली में हवाई ईंधन 22,544.75 प्रति किलोलीटर के हिसाब से मिल रहा है. तेल मार्केटिंग कंपनियों के मुताबिक, पिछले महीने से  इस महीने कीमतों में 23.2 फीसदी की कटौती की गई है. एटीएफ का हवाई जहाज में ईंधन के तौर पर उपयोग होता है.  दिल्ली में फिलहाल पेट्रोल के दाम 69.59 रुपये प्रति लीटर है. इसका उपयोग कार और दो पहिया वाहनों में होता है. वहीं अगर डीजल की बात करें तो इसकी कीमत 62.29 रुपये प्रति लीटर है. डीजल का उपयोग ट्रक, बसों और ट्रैक्टर में होता है. वहीं एटीएफ का दाम 22.54 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल के मुकाबले फिलहाल केरोसीन भी सस्ता है. आज की तारीख में इसके दाम 39.67 रुपये प्रति लीटर है. फरवरी से लेकर के अभी तक हवाई ईंधन के दामों में ये सबसे बड़ी कटौती है. फरवरी से लेकर के अभी तक इसकी कीमतों में दो-तिहाई गिरावट आ चुकी है. फरवरी में इसके दाम 64,323.76 रुपये प्रति किलो लीटर थी, जो अब 22,544.75 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

लॉकडाउन की वजह से छोटे उद्यमियों पर बढ़ा संकट, बिगड़ रही है पूरी चैन

एक और को-ऑपरेटिव बैंक पर RBI का एक्शन, रद्द किया लाइसेंस

जनधन खाता: पैसे निकालने के लिए बैंक ने सख्त किए नियम, जानिए क्या हैं नए कायदे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -