Air India का बड़ा फैसला! इन रूट्स की फ्लाइट होने जा रही कैंसिल, जाने वजह
Air India का बड़ा फैसला! इन रूट्स की फ्लाइट होने जा रही कैंसिल, जाने वजह
Share:

Air India ने कुछ अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर अपनी फ्लाइट्स की संख्या में कटौती करने का निर्णय लिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कई देश जैसे ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और कतर के लिए अपनी फ्लाइट्स की संख्या में कटौती करने का फैसला किया है. यह फैसला क्रू मेंबर्स की कमी और प्लेन की कमी के कारण लिया गया है.

Air India ने इस मामले पर बताया है कि हफ्ते में एक दिन दिल्ली से मस्कट, दिल्ली से दुबई और दिल्ली से अबू धाबी के बीच जाने और आने वाली फ्लाइट्स को कैंसिल किया जा रहा है. इन फ्लाइट्स का ऑपरेशन अप्रैल के आखिरी से मई तक के लिए अस्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा. इस मामले पर कंपनी के अधिकारी ने बताया कि Air India और Air India एक्सप्रेस अपने नेटवर्क को दोबारा अरेंज कर रही हैं. इस कारण एयरलाइंस को कई रूट्स पर अपनी प्लाइट्स के संचालन को अस्थाई रूप से बंद करने का फैसला लेना पड़ा है.

एअर इंडिया ने ट्रैवल एजेंट्स को इस मामले पर सर्कुलर जारी करके जानकारी दी है कि, एयरलाइंस दिल्ली से मस्कट के बीच अपनी साप्ताहिक फ्लाइट 29 अप्रैल से 27 मई के बीच ऑपरेट नहीं करेगी. वहीं दिल्ली से दोहा के बीच फ्लाइट्स 30 अप्रैल से 28 मई के बीच संचालित नहीं की जाएगी. दिल्ली से दुबई के बीच साप्ताहिक फ्लाइट्स को 2 मई से 30 मई के बीच संचालित नहीं किया जाएगा. वहीं दिल्ली से अबू धाबी के बीच बुधवार को ऑपरेट होने वाली फ्लाइट को भी 3 मई से 31 मई के बीच बंद कर दिया गया है.

इससे पहले मार्च में एअर इंडिया के सीईओ कैम्पबेल विल्सन ने जानकारी दी थी कि, पायलट और क्रू मेंबर्स की कमी के कारण कुछ अमेरिकी रूट्स पर उड़ानों की संख्या घटाई जा रही है. गौरतलब है कि एअर इंडिया लंबे वक्त से पायलट और क्रू मेंबर्स की कमी वाली समस्या का सामना कर रही है. जून 2022 में कंपनी के 1,500 क्रू मेंबर्स ने VRS ले लिया था. इसके बाद से ही एयरलाइंस में कर्मचारियों की कमी हो गई है. एयरलाइंस ने हाल ही में 470 नए प्लेन का ऑर्डर दिया है. ऐसे में कंपनी अगले कुछ सालों में बड़े पैमाने पर हायरिंग की प्लानिंग कर रही है, जिससे फ्लाइट्स और स्टाफ दोनों की कमी दूर किया जा सके.

आखिर क्यों कंगना के साथ करण ने किया काम करने से इंकार

लोगों ने की थी फरहाद सामजी को हेरा फेरी 3 से बाहर करने की मांग, जानिए क्या है मामला

इस दिन रिलीज होगी स्त्री-2

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -