एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में लगेगा राजधानी एसी-टू का किराया
एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में लगेगा राजधानी एसी-टू का किराया
Share:

नई दिल्ली : घरेलू विमानन कम्पनी एयर इण्डिया ने अपने घरेलू मार्गों पर अपनी अंतिम समय की टिकटों में किराया घटाकर राजधानी रेलगाड़ियों के एसी 2 टायर के किरायों के बराबर लाने का फैसला किया है। कंपनी की इस पहल का मकसद ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को आकर्षित करना है। एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने कहा कि" इसका उद्देश्य आखिरी बची सीटों को भरने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को आखिरी क्षणों में आसमान छूते किरायों की समस्या से बचाना है। "

जाहिर है इससे न केवल यात्रियों को रियायती किराए में सफर करने का मौका मिलेगा , बल्कि एयर इडिया को भी राजस्व की प्राप्ति होगी. इस नए फैसले के तहत एयर इंडिया के दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-कोलकाता और दिल्ली-बेंगलुरु मार्गों पर उड़ानों के प्रस्थान के चार घंटे पहले किराया कम किया जाएगा।

यहां यह बताना उचित है कि दिल्ली-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस में एसी 2 का किराया 2870 रुपये, जबकि दिल्ली-चेन्नई का किराया 3905 रुपये है। इसी तरह दिल्ली से कोलकाता और दिल्ली-बेंगलुरु राजधानी का किराया क्रमश: 2890 रुपये व 4095 रुपये है। एयर इण्डिया के चेयरमैन और एमडी लोहानी ने बताया कि एयर इण्डिया की घरेलू उड़ानों में 74 प्रतिशत सीटें भरी रहती हैं। प्रमुख मार्गों पर यह आंकड़ा लगभग 80 प्रतिशत तक रहता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -