एयरफोर्स का ड्रोन क्रैश, घमाके से गांववालों में दहशत
एयरफोर्स का ड्रोन क्रैश, घमाके से गांववालों में दहशत
Share:

जैसलमेर/राजस्थान : इंडियन एयरफोर्स का एक ड्रोन (Unmanned Aerial Vehicle) गुरुवार को जैसलमेर में क्रैश हो गया. ये UAV जेईबी गांव के एक खेत में जा गिरा,गिरने के बाद इसमें धमाका हुआ जिस वजह से लोग डर गए और गाँव में अफवाह फैल गई कि हेलिकॉप्टर से मिसाइल फायर हो गया है. हालांकि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है .दरअसल, UAV की तलाश में लगे एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर को देखने के बाद यह अफवाह फ़ैल गई. एयरफोर्स ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

सूत्रों के अनुसार, एयरफोर्स का UAV गुरुवार सुबह नियमित गश्त के लिए जैसलमेर से उड़ा.जिसके करीब आधे घंटेही बाद ही UAV का संपर्क कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया. इसके बाद एयरफोर्स ने इसकी तलाश शुरू कर दी. एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने एक गांव में इसका मलबा पड़ा देखा. आसपास लोगों की भीड़ जुटी हुई थी. हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को इसके पास जाने से रोक रखा था. एयरफोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने UAV के मलबे को कब्जे में ले लिया. 

बड़े काम की चीज़ UAV 

UAV सीमा पर निगरानी के लिए की बेहद अहम होता है इसका उपयोग सेना के तीनों सेक्शन में किया जाता है. सेना करीब 20 साल से इनका इस्तेमाल कर रही है.UAV 400 से 1000 किलोमीटर की उड़ान लगातार भर सकता है.इस दौरान यह इलाके की फोटोज कंट्रोल रूम को भेजता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -